Delhi: वीकेंड कर्फ्यू में बेवजह बाहर घूमते मिले तो हो सकते हैं गिरफ्तार, पढ़ें आदेश

sn Srivastav

Image Credit: Ani/ Twitter

Weekend Curfew: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए साप्ताहिक कर्फ्यू (शनिवार और रविवार को ) लगाया गया है. इन दो दिनों लोग वेवजह बाहर न घूमें इसको लेकर दिल्ली पुलिस पहले से ही सख्त हो गई है.

दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव (SN Srivastav) ने बयान जारी कर कहा है कि दिल्ली पुलिस सख्ती से वीकेंड कर्फ्यू लागू कराएगी. पुलिस इस दौरान पेट्रोलिंग भी करेगी. उन्होंने कहा कि जब कोई भी शख्स ये नहीं साबित नहीं कर देता कि वो जरूरी सेवाओं के लिए बाहर जा रहा है, उसको जाने नहीं दिया जाएगा.

इस दौरान दिल्ली के पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा कि कर्फ्यू के नियमों का उल्लंघन करते हुए जो भी व्यक्ति पाया जाएगा उसे गिरफ्तार भी किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि पुलिस बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर नजर रखेगी. जिससे अनावश्यक लोग बाहर न निकलें.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को शहर में वीकेंड कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. ये वीकेंड कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक चलेगा. इस दौरान मॉल, जिम, स्पा व सभी दुकानें बंद रहेंगी. सरकार ने केवल उन लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत दी है जो लोग जरूरी सेवाओं में कार्यरत हैं. उन्हें भी बाहर नितलने पर अपना आईकार्ड या पास दिखाना होगा.

ये भी पढ़ें: यूपी में अब रविवार को बाजार रहेगा बंद, बिना मास्क के 1,000 का जुर्माना

Exit mobile version