दिल्ली में सुधरे हालात: 1,649 लोग आए पॉजिटिव, 189 की हुई मौत

coronavirus
Image Credit: Unsplash

Coronavirus Updates: दिल्ली में दूसरी लहर का कहर लगभग समाप्त हो चला है. लॉकडाउन के कारण दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिल रही है. पिछले 24 घंटे में 1,649 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. वहीं इससे तीन गुने मरीज कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं.

दिल्ली सरकारी द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में कोरोना से 189 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा सबसे अच्छी बात यह है कि पिछले 24 घंटे में 5,158 लोग कोरोना को हराकर घर को लौट गए हैं. दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट 2.42 फीसदी पर पहुंच गया है.

दरअसल, दिल्ली में कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लगभग दो महीनों से वहां पर लॉकडाउन कर रखा है. दिल्ली में आज फिर से लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया गया है जिससे कोरोना के नए मामलों में और कमी आए. साथ ही मरने वालों की संख्या भी कम हो.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन की घोषणा करने के बाद रविवार को कहां कि अगर कोरोना के नए मामलों में ऐसे ही तेजी से कमी आती रही तो चरणबद्ध तरीके से दिल्ली को अनलॉक कर देंगे. जिससे वहां के लोगों को काफी राहत मिलेगी. आपको बता दें कि दिल्ली में काफी लंबे समय से मेट्रो सेवा भी बंद है.

ये भी पढ़ें: देश में 2,40,000 से ज्यादा आए नए मामले, मौत का आंकड़ा भी गिरा