comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतBageshwar Dham: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तरह आप भी पढ़ सकते हैं दूसरों का चेहरा! जानें क्या कहते हैं इस आर्ट को

Bageshwar Dham: धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की तरह आप भी पढ़ सकते हैं दूसरों का चेहरा! जानें क्या कहते हैं इस आर्ट को

Published Date:

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) के सोशल मीडिया पर कई सारे ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें वह लोगों के मन में बात या उनका चहरा पढ़कर समस्या बता दे रहे हैं, जिसके वजह से लोग हैरान रह जा रहे हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप भी दूसरों का चेहरा पढ़ने का हुनर पा सकते हैं या फिर दूसरों के मन की बात जान सकते हैं तो चलिए जानते हैं कैसे…

वहीं इस बारे में जानकारी देते हुए एक एक्सपर्ट ने दावा करते हुए कहा है कि इस आर्ट को मेंटिलिस्ट कहा जाता है. इसके जरिए ही लोग सामने वाला चेहरा आसानी से पढ़ सकते हैं या उसके भाव जा सकते हैं. हालांकि एक्सपर्ट का कहना है कि इस आर्ट को कोई भी शख्स सीख सकता है लेकिन इसमें काफी समय लगता है.

क्या ये कोई चमत्कार होता है?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक मेंटिलिस्ट ने इस बारे में बताया है कि उन्हें यह आर्ट सीखने में करीबन एक साल का समय लगा था. मेंटिलिस्ट के अनुसार यह कोई चमत्कार नहीं होता है क्योंकि यह एक केवल एक आर्ट है, जबकि कुछ लोग इस आर्ट को ईश्वरीय शक्ति मान बैठते हैं जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है. उनका मानना है कि जब आप दूसरों का चेहरा पढ़ने लगते हैं तो आपको धीरे-धीरे कर के अनुभव हो जाता है और दूसरों का बताई हुई बात एकदम सटीक बैठने लग जाती है.

क्या योग के जरिए हासिल कर सकते हैं यह गुण?

मन की बात या दूसरों का चेहरा पढ़ने के लिए आप योग की साधना कर के यह गुण हासिल कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अगर आप रोजाना योग के क्रिया के सहारे दूसरों के मन की बात जानने चाहते हैं तो पहले आपको इसके बारे में काफी सारी चीजें समझनी होती है जिसके बाद आप भी दूसरों के भाव आसानी से पढ़ सकते हैं, इसके लिए कोई चमत्कारी शक्ति नहीं होती है.

क्यों सुर्खियों में बने हैं पीठाधीश्वर महाराज?

आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सोशल मीडिया पर पहले भी सुर्खियों में रह चुके हैं, लेकिन इस बार पीठाधीश्वर महाराज पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है. नागपुर की अंध श्रद्धा निर्मूलन समिति ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया है. हालांकि इस पर धीरेंद्र शास्त्री ने पलटवार करते हुए कहा था कि यह सब धर्म विरोधी लोगों का कारनामा है.

ये भी पढ़ें: Bageshwar Dham के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में आए योगगुरू रामदेव, दिया ये बयान

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...

Honda Activa Electric जल्द देगी मार्केट में दस्तक, बेहतरीन लुक बना देंगे दीवाना, जानें कीमत

Honda Motorcycle के कई बेहतरीन स्कूटर भारतीय मार्केट में...

Tata Motors की ये है दमदार कार, देखते ही लोग करने लगेंगे तारीफ, जानें कीमत

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...

Hyundai Venue Facelift: धांसू लुक के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई नई वेन्यू, जानें कीमत

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय...