comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Election Results 2022: 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे घोषित, BJP को चारों सीटों पर मिली जीत

Published Date:

Election Results 2022: बिहार में गोपालगंज सीट, महाराष्ट्र में मुंबई की अंधेरी ईस्ट, हरियाणा में आदमपुर, तेलंगाना के मुनूगोड़े, यूपी में गोला गोकर्णनाथ और ओडिशा की धामनगर सीट पर हुए विधानसभा उपचुनाव के लिए आज मतों की गणना हुई और परिणाम घोषित हो गए। 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं जिसमें बीजेपी ने उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ, हरियाणा के आदमपुर और बिहार के गोपालगंज में जीत हासिल की है।

भगवा पार्टी ने ओडिशा की धामनगर सीट भी जीत ली है।बिहार के मोकामा में तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल ने जीत दर्ज की है। मुनुगोड़े में के चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति जीत गई है। मुंबई की अंधेरी पूर्व सीट पर उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले शिवसेना धड़े ने जीत हासिल की है। गोपालगंज में कुसुम देवी ने आरजेडी के मोहन गुप्ता को आखिरी राउंड में 2183 वोटों से हराया है. गोपालगंज में बीजेपी के 70053 वोट से आगे रही।

तेलंगाना के मुनुगोड़े में सत्तारूढ़ टीआरएस ने प्रतिद्वंद्वी भाजपा के खिलाफ 10000 से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की है। ओडिशा के धामनगर में भी सत्तारूढ़ क्षेत्रीय दल बीजद का सामना भाजपा से था. पिछली बार भाजपा ने इसे जीता था लेकिन विधायक विष्णु चरण सेठी की मौत के कारण यह उपचुनाव हुआ. बीजेपी ने यहां सेठी के बेटे को मैदान में उतारा. वे यह चुनाव जीत गए हैं।

ये भी पढ़ें- Honey Chilli Potato Recipe: घर पर ही टेस्टी हनी चिली पोटैटो बनाकर बच्चों को खिलाएं, बाहर का खाने की नहीं करेंगे जिद

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...