सरकार के नए नियमों को Facebook ने माना, कहा- अधिक जुड़ाव की है आवश्यकता

Facebook
Image credits: Pexels

सरकार के नए नियमों को फेसबुक ने मान लिया है. फेसबुक (Facebook) ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंगलवार को कहा कि वह कंटेंट को रेगुलेट करने के लिए सरकार के नए नियमों का अनुपालन करना चाहता है. साथ ही फैसबुक ने यह भी कहा कि वह सरकार के साथ उन मुद्दों पर चर्चा करना चाहता है जिन्हें अधिक जुड़ाव की आवश्यकता है.

फेसबुक (Facebook) के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को अपना बयान जारी कर कहा है कि हमारा लक्ष्य आईटी नियमों के प्रावधानों का पालन करना और कुछ मुद्दों पर चर्चा करना जारी रखना है, जिन्हें सरकार के साथ और अधिक जुड़ाव की आवश्यकता है. इसके बाद उन्होंने कहा कि आईटी नियमों के मुताबिक हम परिचालन प्रक्रियाओं को लागू करने और दक्षता में सुधार करने के लिए काम कर रहे हैं.

गौरतलब है कि 25 फरवरी को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY ) ने समाचार साइटों और ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए नए नियमों की घोषणा की थी. साथ ही सभी को तीन महीने का समय भी दिया गया था. जिससे नए नियमों को लागू करने में किसी को परेशानी न हो. माना जा रहा है कि अगर कोई भी कंपनी नए नियमों का पालन नहीं करती है तो उसे ब्लॉक किया जा सकता है. इसके अलावा उस पर कार्रवाई भी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें: AI टेक्नोलॉजी सिर्फ गैजेट्स तक सीमित नहीं, अब जूते में होगा टेक्नोलॉजी अपग्रेड