comscore
Saturday, February 4, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतSharad Yadav: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव नहीं रहे, निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, राजनीतिक जगत में शोक की लहर

Sharad Yadav: पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव नहीं रहे, निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, राजनीतिक जगत में शोक की लहर

Published Date:

Sharad Yadav: जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव नहीं रहे. वह 75 साल के थे. गुरुवार रात गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में उनका निधन हो गया. सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी बेटी ने निधन की जानकारी दी.

शरद यादव कई सरकारों में केंद्रीय मंत्री भी रहे चुके थे. शरद यादव ने 2018 में लोकतांत्रिक जनता दल का गठन किया था. मार्च 2020 में उन्होंने लालू यादव के संगठन राजद में विलय कर लिया. उन्होंने कहा था कि एकजुट विपक्ष की ओर पहला कदम था.

Sharad Yadav
Sharad Yadav/Twitter

Sharad Yadav के निधन पर शोक की लहर

शरद यादव के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताया. पीएम मोदी ने कहा कि ”शरद यादव के निधन से बहुत दुख हुआ. अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया. वे डॉ. लोहिया के आदर्शों से काफी प्रभावित थे. मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजो कर रखूंगा. उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं.” उनके निधन पर राजनीतिक जगत में शोक की लहर है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी दिग्गज राजनेता के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि ”पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं देश के बड़े वरिष्ठ नेता शरद यादव के निधन से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है. अपने लंबे राजनीतिक जीवन में उन्होंने हमेशा समाज के कमजोर वर्गों की समस्याओं को पुरजोर तरीके से उठाया.” उन्होंने कहा कि ”आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए भी उन्होंने काफी संघर्ष किया. उनके निधन से भारतीय राजनीति की एक प्रभावी आवाज खामोश हो गई है. शरदजी के साथ मेरा बड़ा लंबा और बेहद आत्मीय संबंध रहा है.”

उन्होंने कहा कि ”स्वभाव से बेहद सरल और बेबाक शरदजी का निधन एक बड़ी क्षति है. दुःख की इस घड़ी में मैं उनके शोकाकुल परिवार और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम् शांति!”

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी शरद यादव के निधन पर शोक जताया. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ”मैं उनसे बहुत कुछ सीखा है. शरद यादव जी समाजवाद के पुरोधा होने के साथ एक विनम्र स्वभाव के व्यक्ति थे. उनके शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. देश के लिए उनका योगदान सदा याद रखा जाएगा. ”

राजद प्रमुख लालू यादव ने सिंगापुर से वीडियो जारी कर शरद यादव के निधन पर शोक जताया. उन्होंने कहा कि ”अभी सिंगापुर में हूं और शरद भाई के जाने का दुखद समाचार मिला. बहुत बेबस महसूस कर रहा हूं. आने से पहले मुलाकात हुई थी और कितना कुछ हमने सोचा था समाजवादी व सामाजिक न्याय की धारा के संदर्भ में. शरद भाई…ऐसे अलविदा नहीं कहना था. भावपूर्ण श्रद्धांजलि!”

इसे भी पढ़ें: PM मोदी ने कर्नाटक में राष्ट्रीय युवा महोत्सव का किया उद्घाटन, बोले-‘गांव हो या शहर हो हर जगह…’

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Maruti Suzuki की इस 7 सीटर कार का सबको इंतजार, Mahindra की बढ़ेगी टेंशन

Maruti Suzuki की कई जबरदस्त कार्स भारतीय मार्केट में...

UPSC Interview Questions: कर रहें हैं परीक्षा की तैयारी तो फटाफट जान लें इन सवालों के जवाब

UPSC Interview Questions: यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करके IAS...

Honda Activa Electric जल्द देगी मार्केट में दस्तक, बेहतरीन लुक बना देंगे दीवाना, जानें कीमत

Honda Motorcycle के कई बेहतरीन स्कूटर भारतीय मार्केट में...

Tata Motors की ये है दमदार कार, देखते ही लोग करने लगेंगे तारीफ, जानें कीमत

Tata Motors की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय मार्केट में...

Hyundai Venue Facelift: धांसू लुक के साथ नए अवतार में लॉन्च हुई नई वेन्यू, जानें कीमत

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की कई बेहतरीन गाड़ियां भारतीय...