मुंबई में चार मंजिला इमारत भरभराकर गिरी, हादसे में 11 लोगों की मौत और नौ घायल

Mumbai Incidence

मुंबई (Mumbai) में आया बारिश का मानसून पिछले कुछ दिनों से कहर बरपा रहा है. मुंबई के मलाड वेस्ट इलाके में बुधवार रात लगभग 11 बजे चार मंजिला इमारत अचानक से भरभराकर गिर गई. इस दौरान मलबे में दबकर 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि नौ लोग घायल हो गए है.

बताया जा रहा है कि कई लोग मलबे के नीचे दब गए, जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है. हालांकि इस हादसे में किसकी लापरवाही है यह सामने नहीं आया है लेकिन पुलिस इमारत के मालिक और ठेकेदार पर मुकदमा दर्ज करेगी.

बीएमसी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि मलवनी इलाके में अब्दुल हमीद रोड के न्यू क्लेक्टर कम्पाउंड में बुधवार रात लगभग सवा 11 बजे अचानक से चार मंजिला इमारत गिर पड़ी. जिसके बाद दमकल विभाग और अन्य एजेंसियों को सूचना देकर घटनास्थल पर बुलाया गया.

तीन बच्चों की हुई शिनाख्त

फिर लोगों को बचाने का काम शुरू किया गया. उन्होंने बताया कि इस हादसे में अब तक आठ बच्चों और तीन व्यस्क समेत कुल 11 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि मृ़तक बच्चों की उम्र आठ, नौ और 13 वर्ष की शिनाख्त हो चुकी है. बाकि लोगों की शिनाख्त करने का प्रयास जारी है. वहीं हादसे में सात लोग घायल हुए हैं जिसमें से एक की हालत गंभीर है. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहां उनका उपचार चल रहा है.

इमारत के मालिक और ठेकेदार पर दर्ज होगी रिपोर्ट

वहीं इस हादसे को लेकर महानगरपालिका और दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इमारत एक मंजिला ढांचे पर गिर गई थी. कुछ और लोग भी मलबे में फंसे हो सकते हैं और उनकी तलाश हम कर रहे हैं. इसको लेकर बचाव कार्य जारी है. इस संबंध में संयुक्त सीपी विश्वास नांगरे पाटिल ने बताया है कि इमारत के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ आईपीसी की धारा 304(2)(गैर इरादतन हत्या) के मामले में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी.

आपको बता दें कि मुंबई में इन दिनों मॉनसून ने दस्तक दे दी है. वहां पिछले एक दिन से तेज बारिश हो रही है जिसके कारण वहां सड़कों पर पानी भर गया है. इसलिए मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे, पालघर और रायगढ़ जिले में अगले चार दिनों तक भारी से भीषण बारिश होने का संकेत देते हुए रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

ये भी पढ़ें: टीवी डिबेट के दौरान सत्तादल की सांसद ने विपक्षी नेता को जड़ा थप्पड़, वीडियो वायरल