comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

मिजोरम के हनथियाल जिले में पत्थर की खदान ढहने से मचा हड़कंप, 15-20 लोगों के दबे होने की आशंका

Published Date:

मिजोरम (Mizoram) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी मिल रही है हनथियाल ज़िले में एक पत्थर की खदान अचानक से ढह गई है जिसमें करीबन 15 से 20 मजदूरों के फंसे होने की आशंका है. साथ ही पांच एक्सकेवेटर, एक स्टोन क्रशर और एक ड्रिलिंग मशीन भी मलबे में दबे हुए हैं. सूचना पर पुलिस और आसपास के लोग मौके पर पहुंचकर लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि ये खदान एकदम कैसे ढह गई है. वहीं इस घटना की पुष्टि वहां के जानकारी उपायुक्त ने की है.

वहीं इन घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें आप देख सकते हैं कि लाल पत्थरों की खदान होती है जो कि तेजी के साथ ढह रही होती है. इस दौरान नीचे लोग काम रहे होते हैं, जिसमें से खदान गिरती देख कई सारे लोग भाग ख़ड़े होते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें भागने का मौका नहीं मिल पाता है तो वह मलबे के नीते ही दब जाते हैं.

देखिए हादसे का वीडियो

वहीं इस हादसे को लेकर इलाके के एसपी विनीत कुमार का कहना कि जिस जगह पर यह घटना हुई है वह आइजोल से करीब 160 किलोमीटर दूरी पर स्थित है. यह हादसा लगभग 3 बजे हुआ है. मौके पर 13 लोग काम कर रहे थे जब यह खदान ढही है. इस दौरान एक वर्कर मुश्किल से बाहर निकल आया जबकि 12 लोग अंदर ही फंस गए. जिसके लिए ऑपेरशन चलाया जा रहा है.

अभी बाहर नहीं निकला एक भी आदमी

फिर आगे वह कहते हैं कि शाम 7.30 बजे तक किसी भी मजदूर को बाहर नहीं निकाला जा सका है. वहीं इस हादसे को लेकर खदान से जुड़े मजदूरों ने बताया कि जब मजदूर यहां पर काम कर रहे थे तब अचानक से ढीली मिट्टी ने खदान को बंद कर दिया. यह तब हुआ जब वर्कर स्टोन्स को तोड़कर कलेक्ट कर रहे थे. हालांकि मौके पर जिला प्रशासन के सभी आलाअधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी अपनी-अपनी टीम्स के साथ वहां पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें: इश्क का कत्ल! जल्लाद BF ने आरी से लड़की के 35 टुकड़े कर जंगल में फेंके, जानें क्यों घोटा ‘मोहब्बत’ का गला

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...