जंतर-मंतर: मीडियाकर्मी पर हुए हमले को लेकर अनुराग ठाकुर बोले- ‘ऐसा नहीं होना चाहिए था’

Anurag thakur
Image Credits: Ani/Twitter

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने आज जंतर-मंतर पर एक मीडियाकर्मी पर कथित हमले को लेकर निंदा व्यक्त की है. उन्होंने कहा है कि ‘इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर देश भर से जानकारी इकट्ठा करने की बड़ी जिम्मेदारी है. अगर किसी कैमरापर्सन को पीटा गया है, तो ऐसा नहीं होना चाहिए था और मैं इसकी निंदा करता हूं, यह दुखद है’.

दरअसल, आज किसानों ने जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन किया था. इस दौरान इलेक्ट्रानिक मीडिया के एक कैमरामैन नागेंद्र पर हमला कर दिया गया. जिससे उनके हाथ में चोट लग गई और वह घायल हो गए. इसकी मामले को लेकर आज सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि ‘ऐसा नहीं होना चाहिए था’.

वहीं इस मामले को लेकर भाजपा के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के राष्ट्रीय प्रभारी अमिल मालवीय ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘किसान के विरोध में News18 के कैमरामैन नागेंद्र की पिटाई…इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह विरोध वैसा नहीं है जैसा वह चित्रित करता है. मीडिया को निशाना बनाना, लाल किले में तोड़फोड़ करना, राजधानी को फिरौती के लिए रोकना, ऐसे समय में सीमाओं को अवरुद्ध करना जब बुवाई और कटाई का मौसम चरम पर है?’.

ये भी पढ़ें: पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत नाजुक, रक्षा मंत्री ने अस्पताल पहुंचकर जाना स्वास्थ्य