दिल्ली में 500 से कम आए नए मामले, अब ब्लैक फंगस ने बढ़ाई सरकार की चिंता

Coronavirus
Image Credit: Pixabay

Coronavirus Updates: दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की संख्या में कमी आ रही है लेकिन सक्रिय मामलों की संख्या अभी भी ज्यादा है. दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 500 से कम नए मामले सामने आए हैं. वहीं सक्रिय मामलों की संख्या अभी 8,748 है. अच्छी बात यह है कि दिल्ली का पॉजिटिविटी रेट पिछले कुछ दिनों से एक से नीचे पहुंचकर 0.61% हो गया है.

दिल्ली में कोरोना का नए मामले तो कम आ रहे हैं लेकिन अब ब्लैक फंगस सरकार की चिंता बढ़ा रहा है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार तक राजधानी में ब्लैक फंगस के 1,044 मामले आए हैं. जिसमें 89 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि अभी तक 92 लोग ही ब्लैक फंगस को मात देकर स्वस्थ हो पाए हैं.

दिल्ली सरकार द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 487 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. वहीं 1,058 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 45 लोगों की मौत हुई है. मौत का इतना कम आंकड़ा लगभग एक महीने बाद आया है. आपको बता दें कि इस समय 4,233 लोग होम आईसोलेट हैं जिनका उपचार चल रहा है.

ये भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर में 624 डॉक्टरों की हुई मौत, IMA ने दी जानकारी