lottery Boom: कौन कहता है लॉटरी लगती नहीं, ये छह लोग रातों-रात बने करोड़पति, जानिए इनकी कहानी

Lottery Boom
Image Credits: Pixabay

lottery Boom: बचपन से ही आप सभी ने गली मौहल्ले या किसी बड़े मेले में लॉट्ररी के बारे में ज़रुर दुखा और सुना होगा. हो सकता है कि आप सभी ने इसमें अपनी किस्मत को भी आज़माया हो, क्युकि पैसा कमाने का शॉर्ट-कर सरिया तो सिर्फ लॉट्ररी ही हो सकती है, लेकिन इसे खेलने के लिए भी किस्मत का जोर काफी होना चाहिए, वरना बहुत से लोग इसमें पैसा लगाते-लगाते बर्बाद हो गए है, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनकी ज़िदंगी को सिर्फ एक लॉट्ररी ने बदल दिया है. आज हम आपको ऐसे ही छह लोगों के बारे में बताएंगे जिनकी रातोंरात लॉटरी निकली है…

इन छह लोगों की चमकी किस्मत

1. ननकू यादव उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. पिछले कई सालों से वह दुबई में ही घर बनाने का काम करते हैं. एक दिन ननकू यादव की करीब दो करोड़ की लॉट्ररी लगी जिसके बाद उन्होनें फैसला किया कि वह इस पैसे से अपना ख़ुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. जिससे उन्हें दुबई जाकर घर बनाने का काम ना करना पड़े.

2. नागालैंड में रिक्शा चलाकर अपनी ज़िदंगी गुज़ार रहे गौर दास मूल, असल में पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. यह भी एक समय पर रातदिन रिक्शा चलाकर अपने परिवार का गुज़ारा करते थे, लेकिन एक दिन इन्होनें सिर्फ 30 रुपए की लॉट्ररी खरीदी और उन्होनें 50 लाख रुपए जीत लिए. जिसके बाद से उनका जीवन ही बदल गया.

3. हरिकृष्ण नायर UAE के आबू-धाबी में एक कंपनी के मैनेजर हैं. हरिकृष्ण नायर केरल (Kerala) के रहने वाले हैं. इन्होनें भी एयरपोर्ट पर लॉटरी खरीदी थी. जिसके ज़रिए उन्होनें 20 करोड़ रुपए जीते थे. अच्छी बात ये है कि इन्होनें इस पैसे से कुछ ज़रुरतमंदों की सहायता भी की.

4. घर की महिला को भी घर बसाने के लिए घर की लक्ष्मी के समान ही माना जाता है. अमृतसर की रहने वाली रेनू चौहान ने सिर्फ भी सिर्फ 100 रुपए की लॉट्ररी से 1 करोड़ रुपए जीते थे. जिसके बाद से उनके जीवन में खुशी की लहर दौड़ पड़ी.

5. पंजाब के रहने वाले एक हलवाई की, जो फतेहाबाद में एक छोटी सी दुकान चलाकर अपनी ग्रहस्थी चला रहे थे. पंजाब में हर साल धूमधाम से मनाए जाना वाले त्यौहार लोहड़ी ने इनकी ज़िदंगी में एक बड़ा बदलाव लेकर आया. इस दिन इन्होनें लॉट्ररी खरीदी थी जिससे उन्हें सिर्फ 400 रुपए जितने की उम्मीद थी. लेकिन उस लॉट्ररी की कीमत 1.5 करोड़ रुपए थी. जिसे जानकर उनके होश उड़ गए.

6. केरल के केन्नूर के रहने वाले पोरुन्नन राजन जो केरल में ही रबर की खेती किया करते थे. एक दिन उनका अपनी पत्नी झगड़ा और वे गुस्से में घर छोड़कर चले गए थे. 25 दिसंबर को उन्हें एक लॉट्ररी वाला मिला और उन्होनें वो लॉट्ररी बिना सोचे समझे खरीद ली, और किस्मत की मेहरबानी से उनकी 12 करोड़ रुपए की लॉट्ररी जिसके बाद से उनकी ज़िदंगी की सभी मुश्किलें खत्म हो गईं.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड और हिमाचल के पहाड़ों में अभी नहीं होगी मॉनसून की विदाई! अक्टूबर में जारी रहेगी बारिश, अलर्ट जारी