ममता बनर्जी की पार्टी TMC में शामिल हुए मुकुल रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय

Mukul Roy
Image Credits: Ani/ Twitter

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भाजपा को ममता सरकार ने करार झटका दिया है. कोलकाता में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की मौजूदगी में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और उनके बेटे सुभ्रांशु रॉय टीएमसी (TMC) में शामिल हो गए हैं. आपको बता दें कि भाजपा के बड़े नेता मुकुल रॉय और उनके बेटे आज यानि शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की.

आपको बता दें कि इस पहले टीएमसी नेता सौगत रॉय ने भी किसी के पार्टी में ज्वाइन करने के संकेत दिए थे. उन्होंने कहा था कि ऐसे कई लोग हैं, जो अभिषेक बनर्जी के संपर्क में हैं और पार्टी में वापसी करना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि मुझे लगता है पार्टी छोड़कर लौटने वालों को दो कैटिगरी में बांटा जाएगा.

मुकुल रॉय के टीएमसी में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल से भाजपा सांसद खगेन मुर्मू का एक बयान सामने आया है. उनका कहना है कि मुकुल रॉय मुझसे पहले टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने हमारी पार्टी के संगठनात्मक कार्यों में उचित सम्मान के साथ अच्छी भूमिका निभाई है.

इसके बाद उन्होंने कहा कि आज मुझे पता चला कि वह टीएमसी में लौट आए हैं. यह पूरी तरह से उनकी बात है, इस बारे में तो वह बता सकते हैं. लेकिन यह हमारी पार्टी को कभी प्रभावित नहीं करेगा.

गौरतलब है कि मुकुल रॉय ममता बनर्जी के करीबी माने जाते हैं. इससे पहले उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप लगा था. इसके बाद उन्हें टीएमसी पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. फिर उन्होंने नवंबर, 2017 में तृणमूल छोड़कर भाजपा को ज्वाइन कर लिया था.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद पर पलटवार करते हुए केजरीवाल बोले- इतना गाली गलौज अच्छा नहीं