कोरोना जांच में निगेटिव महिला ने पॉजिटिव बच्ची को दिया जन्म, डॉक्टर भी हैरान

Seven New Born Baby in Pakistan
Image Credits: Pexels

वाराणसी (Varanasi) में ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर डॉक्टर भी हैरान रह गए हैं. बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में कोरोना जांच में निगेटिव महिला के एक बच्ची के जन्म दिया है जो कि कोरोना पॉजिटिव निकली है. मां के कोरोना नेगेटिव होने के बाबजूद बच्ची कैसे कोरोना पॉजिटिव हो गई है. यह देखकर डॉक्टर भी आश्चर्यचकित रह गए हैं. हालांकि बच्ची और मां को अस्पताल में अलग अलग रखा गया है.

गर्भवती महिला ने 23 मई को अपनी कोरोना जांच करवाई जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई. इसके बाद 25 मई को महिला वाराणसी के बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में एडमिट हो गई और बच्ची को जन्म दिया. जिसके बाद बच्ची का कोरोना जांच की गई तो पता कि बच्ची कोरोना पॉजिटिव है. इससे अस्पताल में हड़कंप मचा गया.

डॉक्टर कर रहे मामले की जांच

वहीं डॉक्टर भी हैरान रह गए कि मां के निगेटिव होने के बाबजूद बच्ची कैसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. हालांकि डॉक्टर इस मामले की जांच कर रहे हैं. वहीं बच्ची और मां को अस्पताल में अलग अलग जगहों पर रखा गया है. बच्ची और मां अभी दोनों ही स्वस्थ हैं.

वाराणसी के इस मामले के बाद से यहां मेडिकल साइंस से जुड़े विशेषज्ञ भी चौंक गए हैं. वहीं इस मामले को लेकर सीएमओ का कहना है कि फिलहाल मां और बच्ची दोनों ही स्वस्थ हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि इस मामलेे की जांच कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें: वैक्सीन लगवाने के बाद सोशल मीडिया पर न डालें सर्टिफिकेट, सरकार ने दी चेतावनी