comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeभारतकड़ाके की ठंड में झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, चार 'फरिश्तों' ने ऐसे बचाई मासूम की जान

कड़ाके की ठंड में झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, चार ‘फरिश्तों’ ने ऐसे बचाई मासूम की जान

Published Date:

आजकल लोगों के अंदर से इंसानियत बिल्कुल खत्म सी हो गई है। इसीलिए आए दिन कोई न कोई दिल दहला देने वाला मामला सामने आ जाता है जहां निर्दयता की हद पार हो जाती है। ऐसा ही एक मामला राजस्थान के बाड़मेर से सामने आया है जहां कड़ाके की ठंड में कोई निर्दयी 15 घंटे पहले जन्मी मासूम बच्ची को झाड़ियों में फेंक कर चला गया।

यह घटना बालोतरा कस्बे की है, मांगीलाल, प्रकाश कुमार, राजू और मुकेश सुबह टहलने के बाद वापस घर लौट रहे थे।  मुकेश ने बताया कि झाड़ियों में बच्ची के रोने की आवाज आ रही थी। काफी देर ढूंढने के बाद नवजात बच्ची एक लिफाफे में मिली. जो शॉल से ढका हुआ था। जिसके बाद चारों दोस्त बच्ची को लेकर अस्पताल पहुंचे।

कड़ाके की ठंड
source: pixabay

दोस्तों का कहना है कि हम समय पर नहीं पहुंचते तो मासूम को कुत्ते और सुअर खा जाते। हम बच्ची को लेकर सड़क पर आए तो लोग कहने लगे फेंक दे वरना फंस जाएगा। हम बच्ची को राजकीय नाहटा हॉस्पिटल ले गए। वहां पर भर्ती करवा दिया।बता दें कि बच्ची फिलहाल स्वस्थ है।

कड़ाके की ठंड की वजह से था टेम्परेचर कम

जब बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया तो ठंड की वजह से नवजात का बॉडी टेंप्रेचर कम हो गया था, अब नॉर्मल है. वहीं अब डॉक्टर ने बताया है कि बच्ची पूरी तरह से स्वस्थ है.  बच्ची का वजन 2 किलोग्राम 700 ग्राम है. बता दें कि फिलहाल उसकी तबीयत ठीक है। वार्मर में रखा गया है। मासूम का जन्म 10-15 घंटे पहले ही हुआ है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 

ये भी पढ़ें: आखिर जोशीमठ के धंसने के पीछे छिपा है कौन सा राज? जानें सच्चाई

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...