Operation Amritpal: अमृतपाल के समर्थकों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद, पंजाब में आज भी इंटरनेट बंद

Amritpal Singh supporter

Amritpal Singh supporter

Operation Amritpal: पंजाब में आज भी इंटरनेट सेवा बंद रहेगी. पंजाब पुलिस ने लुधियाना में भगोड़े अमृतपाल सिंह के 4 साथियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने राज्य में शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने का प्रयास करने वाले व्यक्तियों की प्रतिबंधात्मक गिरफ्तारी की है. पुलिस ने अमृतपाल के सहयोगियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया. अवैध हथियार मामले में उसके और उसके सहयोगियों के खिलाफ एक नई प्राथमिकी दर्ज की गई है. पंजाब पुलिस ने खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ का मुखिया अमृतपाल सिंह सिंह अभी भी फरार है. पंजाब पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी है.

पुलिस का कहना है कि अमृपाल सिंह की गिरफ्तारी अभी नहीं हुई है. अमृतपाल के 5 साथियों पर नेशनल सिक्योरिटी एक्ट (NSA) लगाया गया है. पुलिस ने अब तक इस मामले में 118 लोगों को गिरफ्तार किया है. पंजाब पुलिस ने पहले दिन अमृतपाल के 78 समर्थकों को गिरफ्तार किया था, 34 को दूसरे दिन और दो अन्य को कल रात गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने इनसे 10 हथियार भी बरामद किए हैं.

Operation Amritpal में क्या है प्रोग्रेस

पंजाब पुलिस की एक टीम खालिस्तानी समर्थक हरजीत सिंह को लेकर डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल पहुंच गई है. असम पुलिस की सुरक्षा में टीम गुवाहाटी से सड़क मार्ग से सुबह 7.10 बजे डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल पहुंची. गौरतलब है कि फरवरी में ही अमृतपाल सिंह की शादी इंग्लैंड की किरणदीप से हुई है. इसको लेकर भी जांच शुरू हो चुकी है.

पंजाब पुल‍िस ने अमृतपाल सिंह के ‘वारिस पंजाब दे’ के पांच सदस्यों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(NSA) लगाया है. पंजाब के आईजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि अब तक सामने आए तथ्यों और परिस्थितियों के आधार पर हमें ISI के एंगल पर बहुत गहरा संदेह है. हमें विदेशी फंडिंग का भी बहुत गहरा संदेह है

इसे भी पढ़ें: PM Modi और जापान के पीएम में दिखी बॉन्डिंग! गोलगप्पे, लस्सी और आम पन्ना का चखा स्वाद

Exit mobile version