पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, जम्मू पुलिस ने अखनूर इलाके में IED से भरा ड्रोन मार गिराया

Drone IED blast
Image Credits: Ani/Twitter

15 अगस्त से पहले पाकिस्तान की साजिश को जम्मू की पुलिस ने नाकाम कर दिया है. जम्मू और कश्मीर (Jammu And Kashmir) स्थित अखनूर के कानाचक्क सेक्टर के सीमांत इलाके गुड़ा पट्टन में देर रात पुलिस को हवाई गतिविधि नजर आई. देखने पर पता चला कि कोई ड्रोन हवा में उड़ रहा है. जिसके बाद पुलिस ने सीमा के करीब छह किलोमीटर अंदर हेक्साकॉप्टर को मार गिराया गया. इसमें लगभग 5 किलोग्राम विस्फोटक बरामद हुआ है.

जम्मू पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस पाकिस्तानी ड्रोन में 5 किलो आइईडी बंधी हुई थी जो कि अलग-अलग तीन जगहों पर बांधी गई थी. वहीं इलाके में अब पुलिस का सर्च ऑपरेशन शुरू हो गया है. पुलिस अब अन्य गतिविधियों पर भी नजर रख रही है.

जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया है कि हमने विशेष जानकारी के आधार पर अखनूर के पास टीम तैनात की थी. कल रात लगभग 1 बजे, एक ड्रोन का पता चला था. जब इसे पेलोड को गिराने के लिए पुलिस टीम ने फायरिंग शुरू कर दी और इसे नीचे गिरा दिया. उन्होंने बताया कि लगभग पांच किलो वजन का पेलोड तैयार स्थिति में आईईडी था. इसके बाद अब पुलिस तेजी से इलाके की छानबीन में जुट गई है.

आपको बता दें कि 27 जून को जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर पाकिस्तानी ड्रोन से दो बम गिराए गए थे. जिसमें वायुसेना के दो कर्मी घायल हुए थे. इस धमाके के बाद से जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट जारी है. पुलिस ने अपनी सर्तकता दिखाते हुए यह बड़ी कामयाबी हासिल की है.

ये भी पढ़ें: चीन में भयानक बाढ़ से बह गईं कारें, मेट्रो में पानी भरने के कारण 33 की मौत

SHARE