Weather Update: दिल्ली NCR में लोगों को उमस से मिलेगी राहत, जानें यूपी-बिहार सहित अन्‍य राज्य का मौसम का हाल 

Weather News

Weather Update: दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक बादल छाए रहने और बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने जाहिर किया है। मौसम विभाग (IMD) ने आने वाले दिनों का अनुमान जाहिर किया है। इसके तहत  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश होने से लोगों को उमस से राहत मिलेगी।उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिन मानसून सक्रिय रहेगा।  इस बीच हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।

 दिल्ली में होगी बारिश

दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार को बारिश हुई और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 27.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में हल्‍की बारिश की संभावना व्‍यक्‍त मौसम विभाग ने की है।

 उत्तर प्रदेश में मानसून सक्रिय

उत्तर प्रदेश में मानसून के आगमन के बाद से राज्य के अलग-अलग इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की जा रही है. मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, अगले कुछ दिन मानसून सक्रिय रहेगा. इस बीच हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है, हालांकि, कुछ इलाकों में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है।

बिहार में मानसून की सक्रियता कम

बिहार में मानसून की सक्रियता कम हो गई है. प्रदेश में बारिश होगी लेकिन कहीं भी तेज या भारी बारिश जैसी कोई संभावना नहीं है. हालांकि राजधानी पटना समेत कई जिलों में हल्की बारिश के संकेत हैं. वज्रपात को लेकर भी मौसम विभाग की ओर से कोई चेतावनी नहीं दी गई है. उत्तर बिहार में हल्की मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है तो दक्षिण बिहार में बहुत हल्की वर्षा होने के आसार हैं. कई जिलों में उमस भरी गर्मी बरकरार रहेगी।

राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में यलो अलर्ट जारी

राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बीती 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों में कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।