comscore
Sunday, November 27, 2022
- विज्ञापन -

PM Himachal Visit: हिमाचल प्रदेश को मिलेगी कई परियोजनाओं की सौगात, जानें क्या है पीएम मोदी का शेड्यूल

Published Date:

PM Himachal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हिमाचल प्रदेश में 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे. पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में भी शामिल होंगे. इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के लोगों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की सौगात देंगे.

विजयदशमी के दिन PM Himachal Visit का क्या है पूरा शेड्यूल

सबसे पहले पीएम मोदी सुबह 11:30 बजे बिलासपुर एम्स का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद लुहणू मैदान में जनसभा कर चुनावी शंखनाद करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शिरकत कर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे. हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी राज्य की जनता को 3,650 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं की सौगात देंगे. सबसे पहले 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बने एम्स का उद्घाटन करेंगे. त्यौहार में हिमाचल प्रदेश की जनता को करोड़ों सौगात मिलेगी.

पीएम ने ट्वीट कर दी दौरे की जानकारी

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि महान संस्कृति के लिए प्रसिद्ध हिमाचल प्रदेश में आकर मुझे हमेशा खुशी होती है. मैं 5 अक्टूबर को राज्य में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा. इसमें शाम को कुल्लू दशहरा समारोह भी शामिल है. लुहणू में जनसभा के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, सीएम जयराम ठाकुर, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, भाजपा के प्रदेश के मंत्री व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे.

कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होने वाले होंगे पहले पीएम

पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शामिल होने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे. पीएम मोदी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा महोत्सव में शिरकत कर दिव्य रथ यात्रा और देवताओं की भव्य सभा के साक्षी बनेंगे. बिलासपुर एम्स अस्पताल की आधारशिला पीएम मोदी ने साल 2017 में रखी थी. पीएम मोदी 1,611 करोड़ के उद्घाटन और अन्य शिलान्यास भी करेंगे. पीएम बिलासपुर में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का उद्घाटन करेंगे.

बद्दी मेडिकल डिवाइस पार्क और भारतमाला परियोजना के तहत पिंजौर से नालागढ़ के बीच बनने वाले 31 किलोमीटर लंबे फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग का बिलासपुर से ही वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. हेलीपैड से सीधे एम्स के सी ब्लॉक जाएंगे. दोपहर 2:00 बजे के करीब कुल्लू दशहरा महोत्सव के लिए रवाना होंगे। दशहरा महोत्सव 5 से 11 अक्टूबर तक चलेगा.

इसे भी पढ़ें: Railways: रेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, अब लेट नहीं होंगी ये ट्रेनें, बढ़ेगी रफ्तार, पढ़ें पूरी खबर

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: क्यों नहीं घट रहे पेट्रोल-डीजल के दाम? जानिए इसके पीछे का कारण और आज के भाव

Petrol Diesel Price Update:सरकारी तेल कंपनियां पेट्रोल-डीजल के नए...

EPFO: कर्मचारियों को मिलने जा रही छप्परफाड़ खुशियां, ईपीएफओ लेने जा रहा ये बड़ा फैसला

EPFO: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन पेंशन धारकों मे लिये...

Flipkart Best Sale में आईफोन समेत इन स्मार्टफोन पर मिल रहे हैं जबरदस्त ऑफर, देखें लिस्ट

Flipkart Best Sale: त्योहार के समय में ई-कॉमर्स वेबसाइट...

Credit Card: एसबीआई दे रहा आपको 5 हजार रूपये, जानें क्या है ऑफर और कैसे करें अप्लाई

SBI Credit Card:अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते...

Best Smartphones Coming: इस महीने लॉन्च होंगे 3 जबरदस्त स्मार्टफोन, जानें उनके फीचर्स

Best Smartphones Coming: आज के समय में स्मार्टफोन लोगों...