comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

PM Modi in Gujrat: पीएम मोदी ने अंबाजी में 7,200 करोड़ की परियोजनाओं की दी सौगात, देखिए वीडियो

Published Date:

PM Modi in Gujrat: गुजरात के अंबाजी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 7,200 करोड़ रुपए से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई. इस दौरान पीएम ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि नवरात्रि के दौरान अंबाजी में होना सौभाग्य है. साथ ही उन्होंने बताया कि ‘केंद्र सरकार करीब-करीब 4 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है’.

इस दौरान पीएम मोदी बोले कि ‘अंबाजी में शुरू की जा रही परियोजनाओं का यहां के क्षेत्र पर काफी प्रभाव पड़ेगा. आज इन 45,000 घरों का लोकार्पण हुआ, इसके सभी लाभार्थियों को मेरी शुभकामनाएं. इस बार ऐसे समय में यहां आया हूं जब विकसित भारत का विराट संकल्प देश ने लिया है’.

‘बहनों को रसोई चलाने में ना हो समस्या’

फिर आगे वह कहते हैं कि ‘बहनों को अपनी रसोई चलाने में समस्या ना हो, इसलिए सरकार ने मुफ्त राशन की योजना को आगे बढ़ा दिया है. देश के 80 करोड़ से अधिक साथियों को राहत देने वाली इस स्कीम पर केंद्र सरकार करीब-करीब 4 लाख करोड़ रुपए खर्च कर रही है’.

इस दौरान पीेएम ने जनता से कहा है कि ‘टॉयलेट्स हों, गैस कनेक्शन हों, हर घर जल हो, जनधन खाते हों, मुद्रा योजना के तहत मिल रहे बिना गारंटी के ऋण हों, केंद्र सरकार की हर बड़ी योजना के केंद्र में देश की नारीशक्ति है’.

बनासकांठा की बदल चुकी है तस्वीर

पीएम मोदी ने आगे बोला कि ‘बीते 2 दशकों के निरंतर प्रयासों से बनासकांठा की तस्वीर बदल चुकी है. नर्मदा के नीर, सुजलाम-सुफलाम और ड्रिप इरीगेशन ने स्थिति को बदलने में बड़ी भूमिका निभाई है’.

ये भी पढ़ें: अपनी सादगी और उच्च नैतिकता के लिए प्रसिद्ध हैं पूर्व राष्ट्रपति कोविंद

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें