comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

PM मोदी ने तेलंगाना को दी 1,000 करोड़ से बनी रेलवे लाइन की सौगात, बोले-‘विकास हमारे किए 24 घंटे चलने वाला मिशन’

Published Date:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज यानि सोमवार को तेलंगाना में भद्राचलम रोड और सत्तुपल्ली के बीच नई रेलवे लाइन की बड़ी सौगात दी है, जिसे लगभग 1000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है. जबकि इससे पहले पीएम मोदी ने पेद्दापल्ली ज़िले में रामागुंडम फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (RFCL) का यूरिया प्लांट राष्ट्र को समर्पित किया. साथ ही पीएम ने कहा कि ‘विकास हमारा 24 घंटे चलने वाला मिशन है’.

इस दौरान पीएम मोदी ने 2200 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी है जिसमें NH-765DG का मेदक-सिद्दीपेट-एलकाथुर्ति खंड, NH-161BB का बोधन-बसर-भैंसा खंड, NH-353C का सिरोंचा से महादेवपुर खंड शामिल है.

‘8 वर्ष में भारत में हुआ बदलाव’

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 के बाद केंद्र सरकार ने पहला काम ये किया कि यूरिया की शत प्रतिशत नीम कोटिंग कर दी, इससे यूरिया की कालाबाजारी रुक गई. फिर वह आगे कहते हैं कि कई विशेषज्ञ कह रहे हैं कि 1990 के बाद 30 साल में जितना विकास हुआ, उतना विकास अब सिर्फ कुछ वर्षों में होने वाला है. इतना अभूतपूर्व विश्वास आज दुनिया को भारत पर है इसका कारण है पिछले 8 वर्ष में भारत में हुआ बदलाव है.

’10 हज़ार करोड़ से ज्यादा का हुआ शिलान्यास’

इसके बाद पीएम कहते हैं कि ‘आज 10 हज़ार करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण तेलंगाना के लिए हुआ है. ये परियोजनाएं यहां खेती और उद्योग दोनों को बल देने वाली हैं. विकास हमारे लिए 24 घंटे, सातों दिन, 12 महीने, पूरे देश में चलने वाला मिशन है. हम एक प्रोजेक्ट का लोकार्पण करते हैं तो अनेक नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर देते हैं’.

ये भी पढ़ें: आप ने जारी की 134 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें आपके वार्ड से उतरा कौनसा कैंडिडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...