PM Modi Net Worth: ना कोई वाहन, ना आलीशान बंगला और न ही जमीन, पीएम के पास है केवल इतनी संपत्ति

PM Modi Net Worth

PM Modi Net Worth: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. अब वह 72 साल के हो गए हैं. वहीं आज हम आपको बताएंगे कि पीएम के पास कितनी जमीन है और कितना पैसा है. साथ ही यह भी बताएंगे कि आखिर पीएम ने अपना रुपया कहीं निवेश कर रखा है या नहीं…तो चलिए जानते हैं कि पीएम मोदी की संपत्ति के बारे में…

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम के पास मौजूद समय में 2.23 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति है जिनमें से ज्यादातर पैसे उनके अलग-अलग बैंक खातों में डिपोजिट हैं. हालांकि देखा जाए तो बीते एक वर्ष में पीएम की संपत्ति में करीब 26 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है. जबकि पीएम के पास सोने की चार अंगूठियां जरूर हैं जिनकी कीमत 1.73 लाख रुपये तक है.

इसके अलावा पीएम के पास कोई पुरानी जमीन या पैसा नहीं है. हालांकि पहले मोदी के पास गांधीनगर में साझेदारी वाली एक जमीन थी, जिसे वह पहले ही दान में दे चुके हैं. नरेंद्र मोदी के पास नकदी में केवल 35,250 रुपये है. साथ ही पोस्ट ऑफिस वाले खाते में उनके नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट (NSC) के रूप में 9,05,105 रुपये डिपोजिट हैं. इसके अलावा उनके पास जीवन बीमा की 1,89,305 रुपये की पॉलिसी भी ले रखी है.

शेयर में नहीं कर रखा है कोई निवेश

मीडिया रिपोर्ट्स से पता तला है कि पीएम मोदी ने न तो कोई शेयर खरीद रखा है और न ही किसी बॉन्ड में उन्होंने अपना पैसा लगा रखा है. इन सारी चीजों से वह काफी दूर हैं. इसके अलावा ना तो उनके पास कोई आलीशान बंगला है और न ही उनके पास अपना कोई दू व्हीलर या कार है.

ये भी पढ़ें: 70 साल का इंतजार आज खत्म, PM मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में चीतों को छोड़ा,  देखें ये ऐतिहासिक पल