comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

पीएम मोदी आज 3,024 फ्लैटों का करेंगे उद्घाटन, जानिए क्या होंगी सुविधाएं और किन लोगों को मिल रहे ये आशियाने

Published Date:

दिल्ली के कालकाजी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज इन-सीटू स्लम पुनर्वास योजना के तहत 3024 नवनिर्मित EWS फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे. साथ ही वह आज एक कार्यक्रम में भूमिहीन कैंप में पात्र लाभार्थियों को उनके हाथ में फ्लैट की चाबियां भी सौपेंगे. ये नए आशियानें झुग्गी वालों के लिए बनाए गए हैं इसलिए अब उन्हें नया पुनर्वास कराया जाएगा, जिसकी वजह से हजारों लोगों के सपने पूरे हो रहे हैं.

फ्लैट में ये होंगी सुविधाएं

पीएम मोदी आज जिन फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे उन फ्लैटों में विट्रिफाइड फर्श टाइल्स, सिरेमिक टाइल्स, रसोई में उदयपुर ग्रीन मार्बल काउंटर लगे हुए हैं. इसमें सामुदायिक पार्क, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, दोहरी पानी पाइपलाइन, स्वच्छ जल आपूर्ति के लिए भूमिगत जलाशय और लिफ्ट जैसी सार्वजनिक सुविधाएं आदि भी उपलब्ध कराई गई हैं. इसके अलावा घरों में कायदे से वेंटिलेशन किया गया है जिससे चारोओर से हवा पानी आ सके.

डीडीए ने इन आशियानों का कराया निर्माण

बता दें कि ‘यथास्थान स्‍लम पुनर्वास योजना’ के तहत इन सारे फ्लौटों को बनाया गया है, जबकि दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने इन आशियानों का निर्माण कराया है. दरअसल, डीडीए ने कालकाजी एक्सटेंशन, जेलरवाला बाग और कठपुतली कॉलोनी में तीन परियोजनाएं शुरू की हैं, जिसमें सबसे पहले कालकाजी एक्सटेंशन परियोजना के तहत कालकाजी में स्थित भूमिहीन कैंप का काम संपन्न होने जा रहा है अब नवजीवन कैंप और जवाहर कैंप नामक तीन स्लम क्लस्टरों का पुनर्वास किया जाएगा.

लाभार्थियों ने पीएम मोदी का किया धन्यवाद

वहीं आज एक लाभार्थी ने नए फ्लैट मिलने पर अपनी खुशी जाहिरकर पीएम का धन्यवाद कहा है. उसने कहा कि’ हमने सोचा नहीं था कि हमें फ्लैट मिलेगा लेकिन आज लग रहा है कि वो दिन आ गया है,मैं PM का धन्यवाद करती हूं’. इसके अलावा दूसरे लाभार्थी ने कहा कि कई सरकारें आईं लेकिन सभी दिलासा देते चले गए, प्रधानमंत्री के आने के बाद हमें वाकई में फ्लैट मिल रहा है. हमारी भूमिकैंप की ओर से PM को धन्यवाद’.

ये भी पढ़ें: बैठक में चिंतित नजर आए PM मोदी, मोरबी में अधिकारियों के साथ की हाई केवल मीटिंग, पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...