comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

मन की बात में PM Modi का बड़ा फैसला, बोले-‘अब चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम रखा जाएगा भगत सिंह’

Published Date:

देश के प्रधानमंत्री आज मन की बात क्रायक्रम में जनका को संबोधित कर रहे हैं, जिसमें उन्होंने एक बड़ा फैसला किया है. अब पीएम मोदी ने चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम भगत सिंह के नाम पर रखने का ऐलान कर दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि ‘इसकी लंबे समय से प्रतीक्षा थी’.

दरअसल, इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि ‘आज 25 सितंबर को देश के प्रखर मानवतावादी, चिंतक पंडित दीनदयाल उपाध्याय का जन्मदिन मनाया जाता है. उनके विचारों की खूबी यही रही है उन्होंने अपने जीवन में विश्व की बड़ी उथल-पुथल को देखा था. वे विचारधाराओं के संघर्षों के साक्षी बने’.

’28 सितंबर को है अमृत महोत्सव का विशेष दिन’

इसके बाद उन्होंने आगे कहा कि ’28 सितंबर को अमृत महोत्सव का विशेष दिन आ रहा है. इस दिन हम भारत मां के वीर सपूत भगत सिंह जी की जयंती बनाएंगे. हमने एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है. यह तय किया है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम अब शहीद भगत सिंह जी के नाम पर रखा जाएगा. इसकी लंबे समय से प्रतीक्षा थी.

पीएम मोदी ने रखी प्रतियोगिता

इस दौराम पीएम बोले कि ‘मैं आप सबको कुछ-कुछ काम सौंप रहा हूं, इसके लिए MyGov के प्लेटफार्म पर एक प्रतियोगिता आयोजित किया जाएगा, जिसमें लोगों से मैं कुछ चीजें शेयर करने का आग्रह करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि मैं लोगों से अभियान और चीतों के नामकरण पर अपने विचार साझा करने का अनुरोध करता हूं.

फिर वह आगे कहते हैं कि ‘यह बहुत अच्छा होगा यदि चीतों का नामकरण हमारी परंपराओं के अनुरूप हो. साथ ही सुझाव दें कि इंसानों को जानवरों के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए. इस प्रतियोगिता में भाग लें और हो सकता है कि आप चीतों को देखने वाले पहले व्यक्ति हों’.

ये भी पढ़ें: क्या अंकिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में है झोल? दो रिपोर्टों में अलग-अलग बात निकलने पर परिजनों ने उठाए सवाल

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...