वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी बोेले, जिनके पास इंटरनेट नहीं है उन्हें भी लगाया जाए टीका

RAHUL
Image credit: Instagram

टीकाकरण को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि उन लोगों को भी जाने का अधिकार है जिनके पास इंटरनेट नहीं है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन (Vaccine) लगवाने के लिए सिर्फ ऑऩलाइन रजिस्ट्रेशन ही काफी नहीं है इसलिए जिनके पास इंटरनेट की व्यवस्था नहीं है उन्हें भी टीका लगाया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार सुबह ट्वीट कर लिखा कि वैक्सीन के लिए सिर्फ़ ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन काफ़ी नहीं है. वैक्सीन सेंटर पर टहलने वाले हर व्यक्ति को टीका मिलना चाहिए. इसके बाद उन्होंने कहा कि जीवन का अधिकार उनका भी है जिनके पास इंटरनेट नहीं है.

दरअसल, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुछ दिनों पहले घोषणा कर कहा था कि 18 साल से ऊपर के सभी नागिरकों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी बताया था कि इस महाअभियान की शुरुआत 21 जून से की जाएगी. गौरतलब है कि टीका लगवाने के लिए किसी भी व्यक्ति को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होता है जिसके बाद ही व्यक्ति तय तारीख पर टीका लगवा सकता है.

इससे पहले भी आगरा में ऑक्सीजन की मॉक ड्रिल पांच मिनट के लिए बंद कर दी गई थी जिसमें 22 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी. इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर निधाना साधते हुए कहा था कि भाजपा शासन में ऑक्सीजन व मानवता दोनों की भारी कमी है.

इसके बाद उन्होंने कहा था कि इस ख़तरनाक अपराध के ज़िम्मेदार सभी लोगों के ख़िलाफ़ तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए. फिर उन्होंने लिखा कि दुख की इस घड़ी में मृतकों के परिवारजनों को मेरी संवेदनाएं.

ये भी पढ़ें: कोरोना के कारण बिना भक्तों के निकाली जाएगी पुरी रथयात्रा, लगेगा कर्फ्यू