comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतRoute Diversion: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर बदला गया दिल्ली का ट्रैफिक रुट, जानें डिटेल्स

Route Diversion: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस को लेकर बदला गया दिल्ली का ट्रैफिक रुट, जानें डिटेल्स

Published Date:

Route Diversion: गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में परेड की रिहर्सल 5 दिन पहले से शुरू हो जाती है. ऐसे में दिल्ली का ट्रैफिक रुट बदला जाता है. गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाता है. अगर आप घर से निकल रहे हैं तो पहले इस रुट डायवर्जन को ध्यान से पढ़ें.

26 जनवरी के मौके पर राजपथ जो अब कर्तव्य पथ के नाम से जाना जाता है. यहां परेड और झाकियों का आयोजन किया जाएगा. इस बार परेड भव्य अंदाज में आयोजित की जाएगी. इसी के मद्देनजर ट्रैफिक रुट को डायवर्ट किया गया है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के डायवर्जन का आपको विशेष ध्यान रखना है वरना आप ट्रैफिक में फंस सकते हैं.

Route Diversion कब से शुरू होगा?

23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल की जाएगी. ऐसे में आपको 23 से 26 जनवरी तक ट्रैफिक रुट डायवर्जन का विशेष ध्यान रखने की जरुरत है. फिलहाल दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी जारी नहीं की है लेकिन जल्द ही एडवाइजरी जारी हो जाएगी. अभी सुरक्षा व्यवस्था और ट्रैफिक डायवर्जन का प्लान तैयार किया जा रहा है. परेड लाल किले तक जाएगी, उस हिसाब से लाल किले तक का रुट डायवर्जन होगा.

Delhi Route Diversion
Delhi Route Diversion

हर साल की तरह इस साल भी 26 जनवरी को सभी की छुट्टी होती है. इस वजह से ट्रैफिक रोड पर ज्यादा नहीं होगा. फिर भी एहतियात के तौर पर रुट डायवर्जन किया जाता है. दिल्ली में 26 जनवरी को लेकर ट्रैफिक रुट डायवर्जन बहुत जरुरी है. कहीं भी जाम की समस्या नहीं बननी चाहिए.

इसे भी पढ़ें: Greater Noida में साइबर ठगी का नया तरीका! क्रेडिट कार्ड से उड़ाए सवा तीन लाख रूपए, जानें क्या है मामला

Arpit Omer
Arpit Omerhttp://hindi.thevocalnews.com
अर्पित ओमर The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई लखनऊ यूनिवर्सिटी से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें