comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतRPSC Paper Leak: सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरोपियों के अवैध कोचिंग सेंटर पर चला बुलडोजर

RPSC Paper Leak: सरकार की बड़ी कार्रवाई, आरोपियों के अवैध कोचिंग सेंटर पर चला बुलडोजर

Published Date:

RPSC Paper Leak: शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने गोपालपुरा बायपास क्षेत्र में आरोपियों के कोचिंग सेंटर पर बुलडोजर चलाकर उसे जमीदोंज कर दिया. अधिकारियों के अनुसार ये अवैध रूप से बनाया गया है, जिसके कारण उन्होंने यह कार्रवाई की है. हालांकि आरपीएससी पेपर लीक मामले के दो मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं जिनकी गिरफ्तारी पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही है.

फरार आरोपी यहां एक कोचिंग सेंटर चलाते हैं, जिसे आज ध्वस्त किया गया है. इसके लिए अधिकारियों ने एक नोटिस भी भेजा था जिसका जवाब न आने पर समय के अनुसार यह बिल्डिंग गिराई गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बिल्डिंग में रेसिडेंशियल जमीन पर जीरो सेटबैक पर बिल्डिंग बायलॉज का गंभीर उल्लंघन कर बड़े रूप में अवैध कॉमर्शियल निर्माण कर रखा था.

अवैध कब्जे-अतिक्रमण पर नियम के मुताबिक लीगल प्रोसेस पूरा कर और ऑथोराइज लेवल पर परमिशन लेकर टेक्निकल टीम की निशादेही पर एनफोर्समेंट टीम ने जेसीबी-पोकलेन मशीनों, लोखंडा और ड्रिल मशीनों से अधिगम कोचिंग इंस्टिट्यूट की बिल्डिंग को गिरा दिया. बड़ी तादाद में मजदूरों की सहायता से अवैध बिल्डिंग को ध्वस्त किया गया.

बता दें कि अवैध निर्माण और अतिक्रमणों को हटाने, अपना जवाब पेश करने के लिए 8 जनवरी 2023 को शाम 5 बजे तक का उन्हें समय दिया गया था जिसके बाद आज 9 जनवरी को सुबह-सुबह यह एक्शन लिया गया है.

ये भी पढ़ें: कड़ाके की ठंड में झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, चार ‘फरिश्तों’ ने ऐसे बचाई मासूम की जान

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...