सागर धनखड़ हत्याकांड: सुशील कुमार वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक पद से किए गए निलंबित

Sushil Kumar
Image Credit: Sushil Kumar/ Twitter

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किए गए पहलवान सुशील कुमार (Sushil Kumar) को उत्तर रेलवे में वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक के पद से हटा दिया गया है. सुशील कुमार को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया गया है. इस बात की जानकारी सीपीआरओ दीपक कुमार ने द्वीट कर के दी है.

पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड मामले में फरार चल रहे सुशील कुमार को रविवार को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद रेलवे ने उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी. रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने ट्वीट कर बताया है कि सुशील कुमार को उत्तर रेलवे में वरिष्ठ वाणिज्यिक प्रबंधक के पद से निलंबित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि साल 2015 से सुशील कुमार प्रतिनियुक्ति पर वह दिल्ली सरकार में कार्यरत थे. उन्हें छत्रसाल स्टेडियम में विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के पद पर तैनात किया गया था. इसके बाद साल 2020 में उनके प्रतिनियुक्ति की अवधि बढ़ाई गई थी. सुशील कुमार ने इस वर्ष भी सेवा बढ़ाने के लिए आवेदन दिया था.

यह है पूरा मामला

सुशील कुमार पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड के मामले में गिरफ्तार किए गए हैं. क्राइम ब्रांच ने सुशील कुमार और उनके खास अजय सहरावत से सोमवार को छह घंटे तक पूछताछ की है. पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है. फरार चल रहे नौ अन्य आरोपितों के बारे में पता लगा रही है.

ये भी पढ़ें: सैन्य तख़्तापलट: ‘माली’ के राष्ट्रपति, पीएम और रक्षा मंत्री को सेना ने किया अरेस्ट