पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का हुआ निधन, जानिए कौन थीं वो

Dalbir Kaur

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह (Sarabjeet Singh) की बहन दलबीर कौर (Dalbir Kaur) का आज यानि सोमवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया. बता दें कि उनकी उम्र इस समय 67 साल थी. दलबीर ने अपने भाई को बचाकर भारत लाने के लिए एक बड़ा अभियान चलाया था. हालांकि साल 2013 में उनके भाई को जेल में बंद कैदियों ने पीट-पीट मार दिया था.

वहीं दलबीर के परिजनों के जानकारी देकर बताया है कि शनिवार रात उनके सीने में तेज दर्द हो रहा था फिर उन्हें अमृतसर में एक निजी अस्पताल ले जाया गया, वहां उन्होंने दम तोड़ दिया. वहीं सरबजीत सिंह की बेटी पूनम क कहना है कि दलबीर पिछले एक साल से फेफड़ों की बीमारी से जूझ रही थीं. वहीं जानकारी मिली है कि आज पंजाब के भिखीविंड में दलबीर कौर का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें कि सरबजीत 1991 से पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बम विस्फोटों में शामिल होने के आरोप में जेल में बंद थे. फिर सरबजीत को पाकिस्तानी अदालत ने आतंकवाद और जासूसी करने का दोषी ठहरा दिया था. इसके बाद अदालत ने उन्हें मौत की सजा सुनाई दी थी. मगर पाकिस्तानी सरकार ने 2008 में अनिश्चित काल के लिए उनकी फांसी पर रोक लगा दी थी.

ये भी पढ़ें: PM Modi ने हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर लिखा भावुक ब्लॉग, कहा ‘मां दूसरों के घर बर्तन भी मांजा करती थीं’