भीमा कोरगांव मामले में आरोपी स्टेश स्वामी का हुआ निधन, लंबे समय से थे बीमार

Stan Swamy
Image credits: Twitter

भीमा कोरगांव मामले (Bhima Koregaon Case) में एक साल पहले गिरफ्तार हुए 84 साल के स्टेन स्वामी का लंबी बीमारी के चलते निधन (Stan Swamy) हो गया है. वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. जिसके कारण 30 मई को उन्हें मुंबई के होली फैमली अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पता चला है कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी.

दरअसल, रविवार के दिन ट्राइबल एक्टिविस्ट फादर स्टेन स्वामी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी, इस कारण उन्हें आईसीयू में रखा गया था. जानकारी के मुताबिक काफी समय से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. जिससे उनका ऑक्सीजन लेवल काफी ऊपर नीचे हो रहा था. इस कारण उनका निधन हो गया. आपको बता दें कि आज ही स्टेन की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी.

स्टेन स्वामी के वकील मिहिर देसाई ने आज सुबह उनकी तबीयत खराब होने की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया कि रविवार रात को 84 साल के फादर स्टेन स्वामी वेंटिलेशन पर थे. फिर कोर्ट के आदेश के बाद से उन्हें होली फैमिली हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया था.

आपको बता दें कि पीठ ने मंगलवार को स्वामी की चिकित्सीय आधार पर दायर जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी थी और तब तक उन्हें अस्पताल में रहने को कहा गया था.

ये भी पढ़ें: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, विद्यार्थियों की 50% क्षमता के साथ खुलेंगे 11वीं और 12वीं के स्कूल