comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
Homeभारतजून 2024 तक बढ़ा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल, जानें क्यों लिया गया ये फैसला?

जून 2024 तक बढ़ा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल, जानें क्यों लिया गया ये फैसला?

Published Date:

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के कार्यकाल को आलाकमान ने एक साल के लिए बढ़ा दिया है. इस बात की घोषणा गृह मंत्री अमित शाह ने की है. उन्होंने जानकारी देकर बताया है कि जेपी नड्डा का कार्यकाल जून 2024 तक के लिए एक्सटेंड कर दिया गया है. वहीं अब लोगों के मन में सवाल है कि आखिर इस कार्यकल को आगे बढ़ाने के पीछे पार्टी का क्या उद्देश्य है?

वहीं अब अगले साल लोकसभा चुनाव जिसे ध्यान में रखते हुए इस कार्यकाल को आगे बढ़ाया गया है ताकि जेपी नड्डा की अगुवाई में चुनाव संपन्न कराए जा सकें. इसलिए अब साल 2024 के लोकसभा चुनाव की कमान भी उनके हाथों में ही रहेगी.

भाजपा के सभी सदस्यों ने स्वीकार किया प्रस्ताव

गृह मंत्री अमित शाह ने यह ऐलान करते हुए कहा कि जेपी नड्डा के लिए राष्ट्रीय कार्यकारणी ने आज प्रस्ताव किया है, राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को रखा है, और सभी भाजपा के सदस्यों ने इसे स्वीकार किया है. जेपी नड्डा को जून 2024 तक के लिए भाजपा के अध्यक्ष के रूप में इनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है.

कोविड के कारण नहीं हो सका सदस्यता का काम

इस दौरान अमित शाह ने आगे कहा कि ‘हमारे संविधान के हिसाब से संगठन का चुनाव होता है. ये वर्ष सदस्यता का साल है, कोविड के कारण समय पर सदस्यता का काम नहीं हो सका था, इसलिए संविधान के हिसाब से कार्य विस्तार किया गया है. साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में जेपी नड्डा के साथ 2024 के लोकसभा चुनाव में और ज्यादा बेहतर प्रदर्शन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: सुरक्षा में चूक होने पर राहुल गांधी ने दी सफाई, बोले-‘वो मुझे गले लगाने आया था’, देखिए Video

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...