comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

महिला टीचर को छात्रा से हुआ ऐसा प्यार शादी के लिए बदल लिया अपना जेंडर, पढ़िए अनोखी लव स्टोरी

Published Date:

लड़की को दूसरी लड़की से शादी करने के किस्से तो आपने सुने होंगे लेकिन इस बार राजस्थान के भरतपुर (Bharatpur) से एक ऐसा मामला सामने आय़ा है जो कि एकदम अनोखा और नया मामला है. महिला टीजर को जब एक छात्रा से प्यार हो गया तो उसने अपना जेंडर बदलवाने तक की सोच ली, क्योंकि उसे इस छात्रा के साथ ही शादी करनी थी जिसके कारण उसने ये फैसला ले लिया जिसकी वजह से देश में उसकी शादी चर्चा का विषय बन गई है.

दरअसल, जेंडर चेंज कराने वाली मारी अपने घर में भी लड़कों की तरह ही रहती थी क्योंकि वह कपड़े भी उनके जैसे ही पहनती थी, क्योंकि वह पांच बहनें थी उसका कोई भाई नहीं था इसलिए अपने घर में वह ऐसे रहती थीं जैसे कि कोई लड़का रह रहा हो. मीरा को शुरू से ही स्पोर्ट्स का काफी शौक है इसलिए वह बड़े होकर इसकी टीचर बन गई.

ऐसे हुई अफेयर की शुरुआत

फिर मारी की जॉब राजकीय माध्यमिक विद्यालय नगला में लगी. तो वहां पर कबड्डी की बहुत अच्छी प्लेयर रह चुकी कल्पना भी पढ़ती थीं. इस दौरान ही मीरा और कल्पना दोनों की मुलाकात हुई. फिर मीरा टीचर होने के नाते कल्पना को अलग-अलग दांव पेंच सिखाती रहती थी. फिर धीरे-धीरे कर के दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया और बात शादी तक पहुंच गई.

सर्जरी होने से बदला जेंडर

लेकिन दोनों को जेंडर एक होने से शादी हो नहीं सकती थी तो मीरा ने ऐसे डॉक्टरों के बारे में पता किया जो जेंडर को बदल देते हैं. फिर मीरा ने डॉक्टर से बात कर इसका इलाज साल 2019 में शुरू कर दिया जो कि साल 2021 तक चला और सर्जरी सफल हुई. इसके बाद लड़का बन जाने पर मीरा ने अपना नाम बदला आरव रख लिया. वहीं अब दोनों ही कपल ने शादी कर एक दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थाम लिया है.

ये भी पढ़ें: चंद्र ग्रहण पड़ना शुरू, अब 6 बजे तक नहीं किए जाएंगे ये सारे काम! जानिए

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...