Goa घूमने जाने के लिए बना भारतीयों की पहली पसंद, दूसरे स्थान पर रहा मनाली

goa best destination in india
Image credit:- pixabay.com

घूमना फिरना आख़िर किसे अच्छा नहीं लगता है. हर कोई चाहता है कि समय निकालकर अपने परिवार के साथ घूमने जाए. वहीं कोरोना के कारण इस वर्ष भारतीय पर्यटक देश के बाहर जाने के बजाय देश के अंदर ही अनेक पर्यटन स्थलों पर जाना पसंद कर रहे हैं.

जिसके चलते घरेलू पर्यटन स्थलों में गोवा (Goa) भारत के यात्रियों का सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल है. दरअसल ओयो ट्रैवलोपीडिया (OYO Travelopedia) के सर्वे में यह तथ्य सामने आया है. जिसके अनुसार, गोवा के बाद भारतीयों का दूसरा पसंदीदा स्थान मनाली है.

आपको बता दें कि ओयो ट्रैवलोपीडिया (OYO Travelopedia), ओयो का एक annual consumer survey है. इसमें oyo के उपभोगकर्ताओं से उनके पसंदीदा स्थलों की जानकारी ली जाती है. इस खास सर्वे में करीब 61 प्रतिशत भारतीयों ने कहा कि वो अपनी छुट्टियां देश के भीतर के स्थलों पर ही बिताना चाहेंगे.

goa best destination

वहीं 25 प्रतिशत लोगों ने कहा था कि वो घरेलू के अलावा अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थलों पर घूमने जाना चाहेंगे. वैसे तो भारतीय यात्रा को लेकर रोमांचित ही रहते हैं, लेकिन कोरोना महामारी के बीच 80 प्रतिशत लोगों ने कहा कि सुरक्षा को लेकर एक बड़ी चिंता कायम है.

वहीं अगर बात की जाए, भारतीय के मनपसंद पर्यटक स्थलों की, तो गोवा इस श्रेणी में पहले स्थान पर रहा, वही मनाली दूसरे स्थान पर. करीबन एक तिहाई लोगों ने सर्वे में ये बात कही कि वे देश के भीतर घूमने के लिए गोवा जाना चाहेंगे. इसके बाद ही क्रम में मनाली, शिमला और उसके बाद जाकर कहीं केरल का नाम आता है. ओयो का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्थलों की बात की जाए, तो भारतीयों को मालदीव, पेरिस, बाली और स्विट्जरलैंड घूमने जाना सबसे ज्यादा पसंद है.

KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा Amrapali Dubey : जानिए कितना कमाती हैं ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ आम्रपाली दुबे और क्या है उनकी नेट वर्थ ये कारें आती हैं दो से ज़्यादा एयरबैग्स के साथ, कीमत 10 लाख से कम – Kia Seltos से Maruti Suzuki Baleno तक Anjali Raghav: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस ‘ अंजलि राघव की नेट वर्थ जानकर आपका दिमाग चकरा जाएगा Akshara Singh: ‘भोजपुरी क्वीन’ अक्षरा सिंह की नेट वर्थ सुन कर आप के कान खड़े हो जाएंगे