मुंह और नाक से टाइपिंग करने में मास्टर है यह शख्स, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

Vinod kumar
Image Credits: Ani/Twitter

दिल्ली में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जिसे जानकर हर कोई हैरान है. टाइपिंग (Typing) करने वाले लोग तो आपने बहुत से देखे होंगे लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो नाक और मुंह से तेज स्पीड में टाइपिंग कर लेते हैं. इतनी ही नहीं यह शख्स आंखों पर पट्टी बांधकर भी तेज रफ्तार में टाइपिंग कर लेते हैं. इसके लिए इन शख्स का नाम 9 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. आइए बताते हैं कौन हैं यह शख्स…

दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में विनोद कुमार चौधरी (Vinod Kumar Chaudhary) कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं. पिछले कई सालों से वह यहां पर सेवा दे रहे हैं. टाइपिंग के रिकॉर्ड को लेकर विनोद ने बताया है कि मेरे पास टाइपिंग में 8 रिकॉर्ड हैं, जिसमें नाक से सबसे तेज टाइपिंग, आंखों पर पट्टी बांधकर सबसे तेज टाइपिंग और माउथ स्टिक से सबसे तेज टाइपिंग करने के लिए शामिल हैं.

सामाचार एजेंसी को दिए गए बयान के मुताबिक कंप्यूटर ऑपरेटर विनोद कुमार का कहना है कि मैं अपने ही रिकॉर्ड तोड़ता रहता हूं. आपको बता दें कि इतनी तेज और अलग-अलग प्रकार से टाइपिंग करने में मास्टर विनोद का नाम 9 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. इसको लेकर उन्हें कई बार पुरस्कृत भी किया गया है.

ये भी पढ़ें: Black Hole पर महान वैज्ञानिक स्टेफन हॉकिंग की थ्योरी सही थी, नए रिसर्च में लगी मुहर