Bharat Jodo Yatra का आज 14वां दिन,राहुल गांधी ने मदवाना जंक्शन से की शुरूआत

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा 12 दिनों में करीब 200 किलोमीटर का सफर तय कर चेप्पुड (केरल) पहुंच गई है। अगले 10 दिन अभी यात्रा केरल के विभिन्न जिलों से गुजरते हुए एक अक्टूबर को कर्नाटक में दाखिल होगी। इसी बीच कांग्रेस पार्टी ने एक और फैसला लिया है. भारत जोड़ो यात्रा को मिली चर्चा से उत्साहित कांग्रेस अब उन राज्यों में भी पदयात्रा की रणनीति बना रही है, जो राहुल गांधी के रूट में नहीं पड़ते हैं.

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत श्रीपेरंबदूर के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक से की थी। आज सुबह राहुल गांधी की इस पद यात्रा की शुरुआत मदवाना जंक्शन से हुई। गांधी ने अपनी 150 दिनों की लंबी यात्रा के लिए केरल में भारी संख्या में लोगों के जुटने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि लोग उनकी यात्रा में शामिल हो रहे हैं क्योंकि वे समझते हैं कि देश का भविष्य खतरे में है.

ये है आज का शेड्यूल

भारत जोड़ो यात्रा रविवार को सुबह 6:30 बजे मदवाना जंक्शन से शुरू हुई। जो कि सुबह 11:00 बजे एडापल्लि के सेंट जॉर्ज चर्च में विश्राम करेगी। इसके बाद यात्रा शाम 4:30 बजे से शुरू होगी। फिर शाम 7 बजे परावुर जंक्शन में विश्राम करेगी।आपको बता दें कि कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ तमिलनाडु के बाद 19 दिन तक केरल के अलग-अलग शहरों में पहुंचेगी और 450 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

Bharat Jodo Yatra पर कांग्रेस का बड़ा फैसला

अखि‍ल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासच‍िव (संचार) जयराम रमेश ने कोल्लम में कहा क‍ि भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण 150 दिनों तक चलेगा. इस दौरान करीब 3,100 किमी की दूरी तय की जाएगी. यह दुनिया के किसी भी राजनीतिक दल की ओर से न‍िकाला गया अब तक का सबसे लंबा मार्च है. इससे पहले यह चीनी नेता माओत्से तुंग द्वारा किया गया था. उन्‍होंने यह भी कहा क‍ि अगर कन्याकुमारी से कश्मीर तक की यात्रा सफल होती है, तो गुजरात से अरुणाचल प्रदेश की यात्रा के साथ आगे बढ़ेगे।

राहुल गांधी ने नौका रेस में लिया हिस्सा

राहुल गांधी ने सोमवार को केरल के अलाप्पुझा में आयोजित एक बोट रेस में हिस्सा लिया. राहुल गांधी ने इस रेस का एक वीडियो ट्विटर पर भी शेयर किया.

वीडियो में देखेंगे कि वो नाव में दोनों किनारों पर बैठे लोगों के साथ रेस में हाथ आजमा रहे हैं. नौका दौड़ जीतने के प्रयास में जब उनकी नाव दूसरी नावों से आगे निकल गई तो कांग्रेस नेता जोश में आ गए.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की महंगी टी-शर्ट पर भाजपा ने साधा निशाना, पलटवार में कांग्रेस बोली-‘मोदी जी के 1.5 लाख के चश्मे पर भी बात हो’