कल का मौसम: IMD का अलर्ट जारी, कल यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में झमाझम बारिश के आसार

कल का मौसम
Image Credits: Pixahive

Weather News: मॉनसून की वापसी होने से आज यानि रविवार सुबह से ही भीषण गर्मी होने के कारण लोगों के पसीने छूट गए थे, लेकिन शाम होते-होते मौसम का हाल बदलता चला गया है. शाम को हुए बादलों ने झमाझम बारिश कर सड़कें जलमग्न कर दी हैं. जिससे लोगों को दिक्कत को हुई लेकिन इस गर्मी से राहत मिल गई है. वहीं मौसम विभाग ने कल यानि सोमवार को यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में बारिश होने की उम्मीद जताई है.

आईएमडी (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि 17 और 18 तारीख को उत्तराखंड (Uttarkhand), पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और हरियाणा (Haryana) में गरज और भारी बारिश होने की संभावना है. इसके इलावा इन जगहों पर निम्न स्तर की पूर्वी हवाएं चलने की उम्मीद है.

आईएमडी के मुताबिक तेलंगाना के ऊपर कम दबाव के क्षेत्र से पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दक्षिण-पूर्व हरियाणा की ओर बादलों का बहाव आज दोपहर 1/2 बजे से शुरू हो रहा है. वहीं आज पूरी दिल्ली, बुलंदशहर, गुलोठी, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, गोहाना और आसपास के इलाकों में छिटपुट स्थानों पर मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ छिटपुट बारिश और 30-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

कल का मौसम कैसा रहेगा

इसके अलावा दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत (केरल और माहे, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल) में बारिश की गतिविधि आज यानि 17 अक्टूबर से कम होने की संभावना है. वहीं 18 से 21 अक्टूबर के दौरान पूर्वी भारत में 20 तारीख तक और पूर्वोत्तर भारत में बारिश होने के आसार हैं.

इन एक्टर्स ने नहीं की पूरी पढ़ाई, एक्टिंग के कारण छोड़ दिया था सब कुछ

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान का एक अनोखा कपल जिनका पहली शादी से रहा है विवाद, सानिया मिर्ज़ा की टूटी थी सगाई