कल का मौसम: आज यूपी, एमपी, और राजस्थान में बारिश के आसार, कल इन राज्यों में होगी भारी वर्षा

कल का मौसम
Image Credit: Pixahive

Weather News: उत्तर प्रदेश, दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्यों में इन दिनों बारिश होने से मौसम काफी सुहाना हो गया है. जबकि दिल्ली में पिछले दिनों हुई बारिश ने रिकॉर्ड तक तोड़ दिया है. जिसके कारण बारिश का पानी लोगों के घरों और दुकानों तक घुस गया. इतना ही नहीं एयरपोर्ट में पानी भरने का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा था. वहीं आज आईएमडी ने कुछ राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

आईएमडी (IMD) ने आज यानि बुधवार को ट्वीट कर के बताया है कि 15-17वीं के दौरान गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh), पूर्वी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और पूर्वी राजस्थान (Rajasthan) में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं. हालांकि इसके बाद 15 तारीख को पूर्वी एमपी, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार, झारखंड में बारिश की रफ्तार कम हो सकती है.

16 सितंबर: कल का मौसम कैसा रहेगा

आईएमडी (IMD) से मिली जानकारी के मुताबिक 15 से 17 सितंबर के दौरान उत्तर पश्चिम भारत (जम्मू, कश्मीर और लद्दाख और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर) में काफी व्यापक वर्षा होने की संभावना है. वहीं उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 15 को छिटपुट भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा 16 को हरियाणा के ऊपर औऱ 17 से 18 सितंबर को पश्चिम राजस्थान में बारिश होने का अनुमान है.

वहीं 16 सितंबर को उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी गिरावट की संभावना है. 18 और 19 सितंबर को ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा और ऊपर के क्षेत्रों में अलग-अलग भारी गिरावट के साथ वर्षा की गतिविधि बढ़ने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: जब Atal Bihari Vajpayee ने Ram Vilas Paswan से कहा था- ‘ब्राह्मणों के बहुत खिलाफ हैं आप’

SHARE