कल का मौसम: आज दिल्ली में गिरेगा पानी, कल महाराष्ट्र और गोवा समेत इन राज्यों में बारिश के आसार

कल का मौसम
Image Credits: Pixabay

Weather News: मॉनसून के दस्तक देने के बाद से उत्तर प्रदेश में आज बारिश शुरू हो गई है जिसके कारण मौसम सुहाना हो गया है. वहीं आज यानि बुधवार को आईएमडी ने जानकारी देते हुए बताया है कि उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पश्चिम दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम दिल्ली (नरेला, बवाना, अलीपुर, कंझावाला, रोहिणी, बडिली, मुंडका, पश्चिम विहार, जफरपुर) के कुछ स्थानों पर और आसपास के क्षेत्रों में हल्की तीव्रता की बारिश या बूंदाबांदी होगी.

आईएमडी (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि 24 तारीख की शाम के आसपास उसी क्षेत्र में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. इसके बाद इसके अगले 48 घंटों के दौरान डब्ल्यूएनडब्ल्यू-वार्ड को ओडिशा तट की ओर ले जाने की संभावना है. इसके प्रभाव में 25 सितंबर से ओडिशा में भारी बारिश होने के आसार हैं.

आईएमडी के मुताबिक मॉनसून ट्रफ अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है और अगले 5 दिनों के दौरान इसके बने रहने की संभावना है. 22 से 26 सितंबर के दौरान पूर्वी राजस्थान और गुजरात क्षेत्र में और 22 सितंबर को पश्चिमी राजस्थान में छिटपुट भारी वर्षा के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है. 22 सितंबर को गुजरात क्षेत्र में बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है.

23 सितंबर: कल का मौसम कैसा रहेगा

वहीं 24 सितंबर तक मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में और 23 सितंबर तक कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में अलग-अलग भारी वर्षा के साथ व्यापक रूप बारिश होने के आसार हैं और उसके बाद कमी आएगी. आईएमडी के मुताबिक एक चक्रवाती परिसंचरण म्यांमार तट और उससे सटे मार्टाबन की खाड़ी पर बना हुआ है और मध्य क्षोभमंडल स्तर तक फैला हुआ है. इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और पूर्वोत्तर और इससे सटे पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी में उभरने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड अधिवेशन में NAC ने भरी न्याय की हुंकार, कहा-‘पेंशनर्स की बढ़ती मृत्यु पर संज्ञान ले सरकार’