comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतGreater Noida: जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगा जबरदस्त वेटलैंड, घूमने वालों का होगा खूब इंटरटेनमेंट

Greater Noida: जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगा जबरदस्त वेटलैंड, घूमने वालों का होगा खूब इंटरटेनमेंट

Published Date:

Greater Noida: अगर आप ग्रेटर नोएडा में या फिर दिल्ली एनसीआर में कहीं भी रहते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने जेवर एयरपोर्ट के पास सेक्टर-16 में पड़ने वाले धनौरी को वेटलैंड के रूप में तैयार करने का फैसला किया है, जिससे घूमने वालों को इंटरटेनमेंट का एक जबरदस्त विकल्प मिलेगा, क्योंकि पेड़ पौधों के साथ ही सुंदर से पक्षियों का संरक्षण भी होगा.

दरअसल, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से थोड़ी ही दूरी पर एक धनौरी गांव है, जिसका जल निकाय और बफर जोन मिलाकर करीब 112.89 हेक्टेयर एरिया है. इस जमीन का कुछ हिस्सा काफी गहरा भी है जिसमें बारिश का पानी रहता है इसलिए इस गंदे पानी को निकालकर वहां पर अच्छा सा वेटलैंड बनाने का प्लान किया गया है. इसके लिए आज यमुना अथॉरिटी ने धनौरी वेटलैंड के लिए अनापत्ति प्रदान कर दी है.

पशु और पक्षी भी रहेंगे मौजूद

जानकारी के मुताबिक जब इस वेटलैंड को तैयार कर लिया जाएगा तो यहां पर पक्षियों का संरक्षण किया जाएगा. जिसमें कई प्रकार के अलग-अलग पशु और पक्षी भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पर्यावरण को लेकर भी काफी अनुकुल माहौल रहेगा जिससे लोग यहां आकर अपना समय अच्छे से बिता सकें. बता दें कि यह वेटलैंड करीब 66.54 हेक्टेयर एरिया में बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: वाहन चालक बदल लें अपना रूट: एलिवेटेड रोड पर मरम्मत का काम शुरू, यातायात बाधित

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें