Unlock Delhi: अरविंद केजरीवाल का बड़ा फैसला, 31 मई के बाद दिल्ली होगी अनलॉक

CM Arvind Kejriwal
Image Credits: ANI/Twitter

दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन हटाने को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने एक बयान जारी कर के बताया है कि अगर कोरोना के ऩए मामलों में ऐसे ही कमी जारी रही तो हम 31 मई के बाद दिल्ली से लॉकडाउन हटाना शुरू कर देंगे. जिससे दिल्ली वासियों को काफी राहत मिलेगी.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि एक संभावना है कि अगर सभी को टीका लगाया जाता है तो तीसरी लहर नहीं आएगी. उन्होंने बताया कि हम जल्द से जल्द सभी को टीका लगाने की योजना बना रहे हैं. मैं टीकों को लेकर घरेलू और विदेशी कंपनियों से बातचीत कर रहा हूं. हम अपने बजट से खर्च करने को तैयार हैं.

दरअसल, लॉकडाउन लगने की वजह से दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में तेजी से गिरावट देखने को मिली है. वहां आज कोरोना के नए मामले 1,600 आए हैं जो कि पहले 30,000 लगभग आ रहे थे. इसी को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अगर कोरोना के मामलों में कमी जारी रही, तो हम 31 मई से चरणबद्ध तरीके से दिल्ली को अनलॉक करना शुरू कर देंगे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का यह बयान लोगों को काफी राहत देने वाला है. आपको बता दें कि दिल्ली में 31 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है. इस लॉकडाउन को बढ़ाने की घोषणा 23 मई को की गई है. लॉकडाउन होने की वजह से दिल्ली में मेट्रो सेवा भी बंद पड़ी है.

ये भी पढ़ें: देश में 2,40,000 से ज्यादा आए नए मामले, मौत का आंकड़ा भी गिरा