Unlock UP: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, पांच जुलाई से खुलेंगे जिम, सिनेमा हॉल और स्टेडियम

New Population Policy
Image Credits: Yogi Adityanath/Twitter

कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद योगी सरकार ने लोगों को एक बार फिर से बड़ी राहत देने का ऐलान कर दिया है. सरकार के नए निर्देश के मुताबिक उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में अब पांच जुलाई से जिम (Gym), सिनेमा हॉल (Cinema Hall) और स्पोर्ट स्टेडियम खोले जाएंगे. लेकिन इन सभी लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करना जरूरी होगा. इसके अलावा सरकार ने कहा है कि अब यूपी में ‘हेल्थ एटीएम’ बनाए जाएंगे.

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर के कारण जिम, सिनेमा घर और स्पोर्ट स्टेडियम बंद कर दिए गए थे. अब लगभग दो महीनों से अधिक समय के बाद अब यह दोबारा खुलने जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण सिनेमाहाल संचालकों के व्यवसाय पर काफी असर पड़ा है.

इसके अलावा सीएम ने कहा है कि प्रदेशवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयासों के क्रम में गांवों, छोटे कस्बों और महानगरीय क्षेत्रों में ‘हेल्थ एटीएम’ को स्थापित करें.

आपको बता दें कि इससे पहले सरकार ने मॉल को रात नौ बजे तक ही खोलने की छूट दी थी. इसके अलावा शादी समारोह और अन्य आयोजनों में ज्यादा से ज्यादा 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी थी. दरअसल, कोरोना के नए मामलों में कमी आने पर ही सरकार ने लोगों को राहत देते हुए नए निर्देश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले-‘जुलाई आ गई, वैक्सीन नहीं आई’, फिर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये करारा जवाब