comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Weather Update: UP, बिहार समेत कई राज्यों में झमाझम बारिश के आसार, जानिए देश की राजधानी दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

Published Date:

Weather Update: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. यहां बादल छाए रह सकते हैं, जबकि बारिश का अनुमान नहीं है. इसी तरह गुजरात के अहमदाबाद में भी बादल छाए रह सकते हैं. यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहेगा

उत्तर प्रदेश में मानसून की गतिविधियों में तेजी देखी जा रही है,जिसके चलते प्रदेशभर के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है।मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए लखनऊ और गोरखपुर समेत 35 जिलों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। वही कई क्षेत्रों में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। वहीं, गोरखपुर शहर में शाम 7 बजे के बाद बारिश की संभावना जताई गई है।प्रयागराज में 4 और 5 सितंबर को घने बादल बारिश करेंगे। पश्चिम यूपी में हल्की बारिश रहेगी। गंगा, यमुना, चंबल जैसी नदियों का पानी उफान पर आने के कारण कई इलाकों में बाढ़ के हालात भी हैं।

सीएम ने दिए ये निर्देश

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार ने 47 एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और पीएसी टीमों को चौबीसों घंटे काम करने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि बाढ़ और अत्यधिक बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में देरी न हो। राज्य सरकार जिन 18 जिलों आगरा, औरैया, इटावा, हमीरपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, कानपुर देहात, कानपुर नगर, बलिया, बांदा, कासगंज, कौशांबी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर में सघन बाढ़ राहत अभियान चला रही है।

35 जिलों भारी बारिश का येलो अलर्ट

आज शनिवार को यूपी के सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, हमीरपुर, महोबा, झांसी और ललितपुर में भारी बारिश होने की संभावना है। बिजली की गरज चमक के साथ 40 से 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से इन जिलों में हवाएं भी चल सकती हैं।

Shrikant Soni
Shrikant Sonihttp://hindi.thevocalnews.com
श्रीकांत सोनी, The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और लाइफस्टाइल में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई MSU से की है
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें