Vaccination: दिल्ली सरकार ने चलाया अभियान, अब लोग मतदान केंद्रों पर जाकर लगवाएं वैक्सीन

Arvind Kejirwal
Image Credits: Ani/ Twitter

दिल्ली (Delhi) में आज से ऑड ईवन की तर्ज पर बाजार और दुकानें खुलने लगी हैं. साथ ही आज से ही मेट्रो का संचालन भी शुरू कर दिया गया है. इसी को देखते हुए दिल्ली सरकार अब टीकाकरण (Vaccination) को लेकर आज से ‘जहां वोट, वाहन टीकाकरण’ अभियान चला रही है. इस अभियान के तहत 45 साल से ऊपर के लोगों को यह बताया जाएगा कि वह अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पर जाकर वैक्सीन लगवा सकते हैंं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बूथ स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अभियान के तहत एक टीम अगले 2 दिनों में हर घर का दौरा करे. साथ ही टीम लोगों को टीकाकरण के लिए एक स्लॉट प्रदान करेगी. इसके अलावा बीएलओ उन लोगों को मनाएगा जो टीका नहीं लगवाना चाहते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम आज से ‘जहां वोट, वहां टीकाकरण’ अभियान शुरू कर रहे हैं. इस अभियान के तहत हम लोगों से कहेंगे कि वे अपने निर्धारित मतदान केंद्रों पर जाकर टीका लगवाएं. जल्द ही डोर-टू-डोर टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि चार सप्ताह में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

टीकाकरण के लिए लोगों को मनाएगा बीएलओ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि टीकाकरण केंद्रों पर ज्यादा लोग नहीं आ रहे हैं. इसलिए बूथ स्तर के अधिकारियों की एक टीम अगले 2 दिनों में हर घर का दौरा करेगी और टीकाकरण के लिए एक स्लॉट प्रदान करेगी. साथ ही उन्होंने बताया कि बीएलओ उन लोगों को मनाएगा जो टीका नहीं लगवाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह अभियान आज से 70 वार्डों में शुरू होगा.

आपको बता दें कि दिल्ली सरकार वैक्सीनेशन पर इसलिए जोर दे रही है जिससे दिल्ली में आने वाली तीसरी लहर को रोका जा सके. इन दिनों दिल्ली का बाजार भी खुल गया है ऐसे में कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका हो जाती है. हालांकि कोरोना की दूसरी लहर का पीक खत्म हो गया है. वहीं दिल्ली में कल कोरोना के 300 से अधिक नए मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें: दो महीने बाद देश में सबसे कम आए नए मामले, 2,427 लोगों की हुई मौत