Weather News: दिल्ली एनसीआर में बारिश शुरू, जानें आज कैसा रहेगा अन्य राज्यों का मौसम

Weather
Image Credit: Pixabay

Weather News: दिल्ली एनसीआर में बारिश शुरू हो गई है. जिससे लोगों को काफी राहत मिली है. वहीं कुछ दिन मौसम ठंडा रहने के बाद उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और बिहार (Bihar) के लोगों को एक बार फिर से गर्मी झेलनी पड़ रही है. इसको लेकर मौसम विभाग का कहना है कि यूपी के लोगों को अभी तीन से चार दिन तक बारिश का इंतजार करना पड़ेगा. वहीं झारखंड औऱ बंगाल में रूक-रूककर बारिश होती रहेगी. जिसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

वहीं वही दिल्ली एनसीआर में बारिश शुरू हो गई है.दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) में लंबे समय के बाद मॉनसून ने दस्तक तो दे दी है लेकिन अभी दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है. हालांकि कल की बारिश ने थोड़ी राहत पहुंचाई थी लेकिन आज फिर से मौसम काफी सुस्त है. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे के अंदर दिल्ली-एनसीआर पंजाब सहित कई राज्यों में बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की सी बूंदाबांदी भी हो सकती है.

कैसा रहेगा आज का मौसम

आपको बता दें कि दिल्ली के कुछ बारिश होने का मौसम बन गया है. साथ ही कुछ जगहों पर बारिश शुरू हो गई है. वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में अगले 24 में बारिश के आसार होने के साथ 17 जुलाई तक रूक-रूक कर कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है. जबकि, दक्षिणी गुजरात, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, मुंबई में आज भारी बारिश होन की संभावना जताई जा रही है.

कल का मौसम

वहीं हिमाचल प्रदेश में आज यानि बुधवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विभाग ने कांगड़ा समेत सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. स्काईमेट वेदर के अनुसार दक्षिण गुजरात के तटीय कर्नाटक के कोंकण और गोवा के हिस्सों और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में मध्यम से आज या कल भारी बारिश की संभावना है.

वहीं उत्तर पूर्व भारत, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, दक्षिण छत्तीसगढ़, तटीय आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर, ओडिशा के दक्षिणी तट, उत्तराखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से बारिश होने के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा रद्द