Weather News: कल से फिर बढ़ेगी ठंड, इन राज्यों में रहेगा घना कोहरा

Weather News

Weather News: नए साल की शुरुआत के साथ ही ठंड भी अपनी दस्तक देने को तैयार है. क्योंकि जनवरी का महीना कंपकंपी वाली ठंड के लिए हमेशा के लिए जाना जाता है. वहीं मौसम विभाग ने आज और कल के लिए चेतावनी जारी कर दी है. वही आज यानि रविवार (Aaj ka Mausam) को घना कोहरा बने रहने की संभावना है.

आईएमडी का कहना है कि आज और कल के दौरान पूर्वी यूपी में रात/सुबह के घंटों में कुछ इलाकों में घना/अत्यंत घना कोहरा और उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में अलग-अलग हिस्सों में देर रात के दौरान घना कोहरा छाया रहेगा .

इसके अलावा आज के दिन हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति होने की संभावना है, फिर इसमें कमी आएगी. जबकि 03 और 4 जनवरी को ओडिशा में भी शीत लहर की स्थिति की संभावना है.

कल का मौसम कैसा रहेगा

मौसम विभाग के मुताबिक 05-07 को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिम यूपी में छिटपुट से व्यापक रूप से हल्की / मध्यम वर्षा होने की संभावना है. 05 तारीख को पश्चिम एमपी में हल्की / मध्यम वर्षा होने के आसार हैं. इसके अलावा 05 जनवरी को पंजाब में अलग-अलग गरज और ओलावृष्टि हो सकती है.

04 और 05 को अलग-अलग भारी गिरावट की संभावना के साथ) और 04 से 07 जनवरी, 2022 के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. 03-07 के दौरान काफी व्यापक वर्षा/बर्फबारी के साथ जे.के. 04 और 05 को और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 05 को बारिश और ओले गिर सकते हैं.

Health Tips: खजूर को क्यों कहा जाता है सर्दियों का सुपरफूड?

ये भी पढ़ें: एक दिन में 22 हज़ार केस आने से सरकारों के हाथ-पाँव फुले, केंद्र ने दी यह हिदायत