Weather News: अगले तीन घंटों के दौरान इन राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Weather News
Image Credits: Pixahive

Weather News: देश की राजधानी दिल्ली, यूपी, हरियाणा और पंजाब में सुबह और शाम के समय में ठंडी हवा चलने से सर्दी बढ़ती जा रही है. वहीं मौसम विभाग की मानें तो इन राज्यों में अगले हफ्ते से ठंडक बढ़ सकती है. हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिलती रहेगी. इसके अलावा आईएमडी ने कुछ राज्यों के लिए अलर्ट जारी कर कहा है कि अगले तीन घंटों में तमिलनाडू केे 12 जिलों में हल्की सी बारिश होने के आसार हैं.

वहीं दक्षिण भारत के राज्यों में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार बारिश जारी है. आईमडी ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया था कि चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भागों पर बना है जिसके कारण दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की उम्मीद है. इस दबाव क्षेत्र के पश्चिम-उत्तरपश्चिम की ओर और तमिलनाडु तट की ओर बढ़ने के संभावना है.

वहींं बता करें दिल्ल्ली की तो यहां पर धीमी हवा और तापमान गिरने के कारण बुधवार को वायु गुणवत्ता ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंच गया था. हालांंकि फिर बाद में चौबीस घंटों का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 361 रहा. IMD के मुताबिक दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो इस मौसम का अभी तक सबसे कम तापमान है. इसके अलावा अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

आपको बता दें कि दिवाली के बाद ही दिल्ली में धुंध का कहर तेजी से बढ़ रहा था. जिसके कारण प्रदूषण का स्तर 450 के पार तक पहुंच गया था. जिसको लेेकर सरकार भी काफी चिंतित हो गई थी. हालांकि अब प्रदूषण नियंत्रण में है. इसलिए चिंता की बात नहीं है. इसको लेकर कल कोर्ट में सुनवाई भी हो चुकी है.

दिल्ली की हवा बेहाल, जानें प्रदूषण के सबसे बड़े कारण

ये भी पढ़ें: मुकुल रॉय, बाबुल सुप्रियो के बाद भाजपा के यह वरिष्ठ सांसद थाम सकते है TMC का दामन, ममता की तारीफो के पुल बांधे