Weather News: दिसंबर के महीने से पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, जानिए आज का मौसम

Weather News

Weather News: नवबंर के महीने का आखिरी सप्ताह होने के बाद अब दिसंबर के महीने से कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. जिससे दिल्ली, नोएडा, गायिजाबाद और हरियाणा में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं बात करें आज यानि शुक्रवार के मौसम की तो इन राज्यों में मौसम रहेगा. दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत मिलेगी. जबकि सुबह और शाम के समय लोगों को अच्छी खासी सर्दी महसूस होती रहेगी.

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल में एक हवाओं की रफ्तार थोड़ी कम हुई है. जबिक माना जा रहा है कि दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान, उत्तर भारतीय क्षेत्र पंजाब और हरियाणा में उत्तर दिशा से हवाएं दोबारा से चलने वाली हैं. जिससे तापमान में गिरावट आने के साथ ही सर्दी भी बढ़ सकती हैं.

आज का मौसम कैसा रहेगा

इसके अलावा मौसम विभाग का मानना है कि कुछ जगहों पर तापमान सामान्य 3 से 5 डिग्री सेल्सियस तक नीचे जा सकता है. जिसमें चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, फतेहाबाद, सिरसा, हिसार आदि क्षेत्र शामिल हैं. इसक अलावा 26 नवंबर को दिल्ली, मेरठ, आगरा, मथुरा,मुरादाबाद सहित अन्य जिलों में तापमान में नीचे गिर सकता है.

भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि दिसंबर महीने में पहाड़ी राज्यों में आसमान में बादलों का डेरा बना हुआ है. जिससे जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद तक बादलों का आसर है. हालांकि माना जा रहा है कि 26 नवंबर को इनमें कमी देखने को मिल सकती है.

विश्व का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट ला रहा 1 लाख नौकरियां!

ये भी पढ़ें: खुशखबरी! सेक्स रेशियों में हुआ सुधार, पुरुषों से ज्यादा हुई महिलाओं की आबादी