Weather News: चेन्नई और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश के आसार, जानिए दिल्ली के मौसम का हाल

Weather News
Image credits: Pixabay

Weather News: सर्दी के मौसम की शुरुआत होते ही लोगों ने गर्म कपड़ों का सहारा लेना शुरू कर दिया है. हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिलती है जबकि सुबह और शाम के समय जबरदस्त ठंडक महसूस होने लगती है. वहीं आईएमडी (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जिसके परिणामस्वरूप तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है.

वहीं क्षेत्रीय मौसम विभाग, चेन्नई (Chennai) ने तमिलनाडु के रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, थूथुकुडी, कन्याकुमारी और डेल्टा जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. इसके अलावा चेन्नई और उसके पड़ोसी जिलों, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरुवल्लूर में भी आने वाले दिनों में बारिश होगी.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि अगले पांच दिनों में कर्नाटक, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में हल्की से लेकर काफी व्यापक बारिश के आसार हैं. इसके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में 24 से 26 नवंबर तक भारी से बहुत तेज बारिश होने की उम्मीद है. 

दिल्ली में बढ़ सकती है ठंड

वहीं देश की राजधानी दिल्ली की हवा अभी भी गंभीर श्रेणी में बनी हुई है. हालांकि पहले के मुताबिक लोगों को काफी राहत है. क्योंकि पहले दिल्ली की गुणवत्ता वायु सूचकांक 400 के पार पहुंच गया था, लेकिन अब आज दिल्ली का एक्यूआई 280 पर दर्ज किया गया है. वहीं मौसम की बात करेंं तो दिल्ली में सर्दी सुबह और शाम थोड़ी बढ़ सकती है. हालांकि दिन में धूप निकलने से लोगों को काफी राहत मिलती है.

गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सम्मानित

ये भी पढ़ें: कैसे करें वोटर आईडी कार्ड में एड्रेस को अपडेट?