Weather News: उत्तर प्रदेश और दिल्ली में आज तेज बारिश के आसार, जानें कल का मौसम

Heavy Rain in UP And Delhi
Image Credits: Pixabay

Weather News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और दिल्ली (Delhi) के लोगों को आज भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. पिछले दो दिनों से हो रही गर्मी ने लोगों के पसीने छुटा दिए हैं. पारा 38 डिग्री से ऊपर तक चला गया है. मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली और यूपी में आज यानि रविवार दोपहर तक तेज बारिश होने के आसार हैं. इसके साथ ही हवा भी चलेगी. कुल मिलाकर मौसम सुहाना हो जाएगा जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

वहीं आइएमडी ने जानकारी देते हुए रविवार को बताया है कि अगले 2 घंटों के दौरान कटरौली, गढ़मुक्तेश्वर, चंदसुई, संभल, खतौली, आगरा, टूंडला जलेसर, मेरठ (यूपी) और आसपास के क्षेत्रों के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता बारिश होने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक यूपी औऱ दिल्ली में कल भी मौसम सुहाना रहने के आसार हैं.

इन शहरों में आज होगी बारिश

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में एक नया मजबूत सिस्टम तैयार हो रहा है, जिससे तेज बारिश होने के संभावना है. उनहोंने बताया कि आज लखनऊ के अलावा महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, इटावा, आगरा, फीरोजाबाद, मैनपुरी, औरैया, बिजनौर, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती और कुशीनगर में तेज बारिश होने के आसार हैं.

वहीं दिल्ली के मौसम की बात करें तो भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली में रविवार दोपहर और शाम को अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहने व गरज के साथ बूंदाबांदी होने के आसार हैं. आपको बता दें कि शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 38.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें: 2030 में आ सकता है समुद्री जलप्रलय, वैज्ञानिकों ने दी चेतावनी