Weather News: उत्तर भारत में पड़ेगी जबरदस्त ठंड, सुबह-शाम चलेगी शीत लहर

Weather News

Weather News: सर्दी का सितम इस महीने से शुरू हो चुका है जिसके कारण दिन और रात के समय में शीत लहर चलने से कड़ाके वाली सर्दी पड़ने लगी है. वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड पड़ने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही सुबह और शाम शीत लहर यानि ठंडी हवा चलने से लोगों के छक्के छूट सकते हैं.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली-एनसीआर समेत आसपास के क्षेत्रों में रात का तापमान छह से आठ डिग्री के बीच रहने के आसारा है, जिसके कारण सर्दी में इजाफा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा सुबह और देर रात के समय कोहरा भी होगा.

कल का मौसम कैसा रहेगा

स्काईमेट वेदर के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ पूर्व दिशा से आगे बढ़ गया है इसलिए उत्तर हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आस पड़ोस के हिस्सों पर चक्रवाती हवाओं चल सकती हैं. वहीं आईएमडी का कहना है कि अगले 2 घंटों के दौरान कुरुक्षेत्र (हरियाणा) सहारनपुर, देवबंद, मुजफ्फरनगर (यूपी) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.

बता दें कि आईएमडी का अनुमान है कि देहरादून में आने वाले एक सप्ताह के अंदर न्यूनतम पारा 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने के आसार है. जिससे सर्दी में एकदम से इजाफा हो सकता है. इसके अलावा मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां पर भी दिनभर ठंड बने रहने की उम्मीद है.

National Youth Day 2022: लक्ष्य तक पहुँचने में मदद करेंगे, Swami Vivekananda के ये प्रेरक विचार!

ये भी पढ़ें: भाजपा को बड़ा झटका, यूपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस कारण दिया इस्तीफा, सपा में जाना तय