Weather News: उत्तर प्रदेश में 24 जुलाई तक कम होगी बारिश, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

Delhi weather
Image Credits: Ani/Twitter

Weather News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और दिल्ली (Delhi) का मौसम इन दिनों काफी सुहाना चल रहा है. जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं आज दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की से बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की और तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. वहीं आईएमडी (IMD) मुंबई में बारिश को लेकर बुधवार को रेड अलर्ट जारी किया है.

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर प्रदेश में 21 जुलाई से बारिश में कमी आएगी. लेकिन 25 जुलाई से तेज बारिश के होने का अनुमान है. वहीं अगले 2 घंटों के दौरान रामपुर, बदायूं, नजीबाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, किठौर (यूपी) और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है.

दिल्ली के कुछ इलाकों में होगी बारिश

वहीं दिल्ली के मौसम की बात करें तो अगले 24 घंटों के दौरान वहां कुछ जगहों पर मध्यम बारिश होने का अनुमान है. हालांकि दिल्ली में अभी बादल छाए रहने के साथ मौसम शुस्क रहने की उम्मीद है. आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली में हुई जबरदस्त बारिश से जलमग्न हो गई थी.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मुंबई में कल यानि बुधवार को 22 और 23 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था, लेकिन अनुकूल परिस्थितियों के बढ़ने से इसे रेड अलर्ट में तब्दील कर दिया गया है. इस समय मुंबई और कोंकण तट पर भारी बारिश हो रही है.

ये भी पढ़ें: रूस में आया ‘मच्छरों का तूफान’, लोगों के उड़े होश! वीडियो वायरल